उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बाइक सवार दो सगे भाइयों की वाहन की टक्कर से मौत, देर रात समारोह से घर लौट रहे थे

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Dec 4, 2023, 9:43 PM IST

उतर प्रदेश के बलरामपुर में वाहन की चपेट में आने से दो सगे भाइयों की मौत हो गई. सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

Etv Bharat
Etv Bharat

बलरामपुर/सहारनपुरःजिले के नगर कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत बलरामपुर तुलसीपुर राष्टीय राजमार्ग पर एक दर्दनाक सड़क हादसा हो गया. अज्ञात वाहन की चपेट में आने से दो सगे भाइयों की मौत हो गई. हादसे की खबर सुनते ही पूरे परिवार में कोहराम मच गया. मौके पर पहुंची ने पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर जांच शुरू कर दी है. वहीं, सहारनपुर में एक वाहन ने सड़क पार कर रहे व्यक्ति को रौंद दिया.

जानकारी के मुताबिक, थाना हरैया क्षेत्र के लखौरा मजगवा निवासी सतेन्द्र राय श्रीवास्तव छोटे भाई राजेंद्र के साथ बलरामपुर किसी मांगलिक समारोह में हिस्सा लेने आए थे. सोमवार देर रात दोनो भाई मोटरसाइकिल से वापस अपने गांव जा रहे थे. इसी दौरान तुलसीपुर राष्टीय मार्ग पर महारानी लाल कुंवरी स्नातकोत्तर महा विद्यालय के पास मोड़ पर अज्ञात वाहन ने बाइक में टक्कर मार दी, जिससे दोनों भाइयों की मौके पर मौत हो गई.

इसी समय वहां से गुजर रहे गैसडी के पूर्व विधायक शेलेंश कुमार सिंह ने सड़क पर पड़े दो लोगों को देखा तो तत्काल पुलिस को सूचना दी और एंबुलेंस मंगाया. इससे पहले ही सतेन्द्र श्रीवास्तव की मौके पर ही मौत हो गई थी. मौके पर पहुंची पुलिस ने राजेंद्र श्रीवास्तव को अस्पताल पहुंचाया, जहां डाक्टरों ने मृत घोषित कर दिया. दो भाइयों की मौत से परिवार में परिवार में कोहराम मच गया है. परिवार का रो-रो कर बुरा हाल है. वहीं, हादसे की जानकारी मिलने पर विधान परिषद के सदस्य तथा पूर्वाचल विकास बोर्ड के सलाहकार साकेत मिश्र ने गहरा दुख जताया है. उन्होंने मृतक के परिजनों को भरोसा दिलाते हुए कहा कि सरकार हर संभव मदद करेगी. कोतवाली प्रभारी निरीक्षक एसके सिंह ने बताया कि दोनो शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. टक्कर मारने वाले वाहन की तलाश कराई जा रही है.

सहारनपुर में सड़क हादसा.

सहारनपुर में सड़क पार कर रहे व्यक्ति को वाहन ने रौंदा
इसी तरह सहारनपुर के थाना फतेहपुर क्षेत्र के ग्राम मुजफ्फराबाद के पास एक व्यक्ति बस से उतरकर सड़क पार कर रहा था. तभी कलसिया की ओर से आ रहे एक खनन वाहन ने अपनी चपेट में ले लिया, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया. हादसे की सूचना फतेहपुर पुलिस को दी गई. सूचना मिलते ही फतेहपुर थानाध्यक्ष सतेंद्र राय मयफोर्स के मौके पर पहुंचे ओर घायल को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र फतेहपुर भिजवाया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया. मृतक की पहचान मुन्तजिर (40) ग्राम शेखपुरा मुजाहिद थाना फतेहपुर के रूप में हुई है. पुलिस ने हादसे की सूचना मृतक के परिजनों को दी. सूचना मिलते ही मृतक के परिजनों में कोहराम मच गया. मृतक अपने पीछे पत्नी व सात बच्चों को रोते बिलखते छोड़ गया है. थानाध्यक्ष फतेहपुर सतेंद्र राय ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. इसके साथ ही खनन वाहन को कब्जे में ले लिया है, जबकि चालक मौके से फरार हो गया है. पीड़ित परिवार की तहरीर पर कार्रवाई शुरू कर दी है.

इसे भी पढ़ें-तिलक चढ़ाकर घर लौट रहे बाइक सवार को ट्रक ने रौंदा, दो युवकों की दर्दनाक मौत

ABOUT THE AUTHOR

...view details