उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

तुलसीपुर रेलवे स्टेशन की आरक्षण खिड़की पर दलालों का बोलबाला

By

Published : Feb 16, 2021, 2:15 PM IST

बलरामपुर रेलवे स्टेशन तुलसीपुर पर दलालों की सक्रियता के चलते तत्काल आरक्षण का लाभ आमजन को नहीं मिल पा रहा है. जिसको लेकर लोगों में आक्रोश व्याप्त है.

etv bharat
तुलसीपुर रेलवे स्टेशन की आरक्षण खिड़की पर दलालों का बोलबाला

बलरामपुर: तुलसीपुर रेलवे स्टेशन की आरक्षण खिड़की पर दलालों का बोलबाला है. आरक्षण काउंटर पर दलालों का कब्जा रहने से यात्रियों को तमाम समस्याओं से जूझना पड़ रहा है. जिसको लेकर लोगों में आक्रोश व्याप्त है.

बिना दलालों से मिले तत्काल टिकट लेना मुश्किल
सोमवार को दोपहर बाद चार बजे तुलसीपुर रेलवे स्टेशन पर तत्काल बुकिंग काउंटर पर पांच लोग टिकट लेने के लिए मौजूद थे. अगली पंक्ति में खड़े व्यक्ति के हाथों में तीन आरक्षण फार्म था. उसने अपना नाम अयूब बताया, जिससे फार्म लेने के बाद खिड़की बंद कर दी गई.

स्टेशन परिसर में ही तत्काल टिकट के लिए आए तुलसीपुर निवासी रजनीश और अवधेश ने बताया कि चिन्हित लोगों से ही फार्म लिया जाता है. व्यापार मंडल के रूप में चंद गुप्ता ने बताया कि बिना दलाल से संपर्क किए तुलसीपुर स्टेशन पर टिकट मिलना मुश्किल है.

डीआरएम से की गई शिकायत
क्षेत्रीय रेलवे परामर्श दात्री सदस्य दिलीप गुप्ता ने बताया कि इस स्टेशन पर सिर्फ दलाल के माध्यम से तत्काल टिकट मिलती है. इसमें स्टेशन कर्मी की संलिप्तता भी है, जिसमें कोई संदेह नहीं है. इसको लेकर डीआरएम से जांच की मांग की गई है.

आरक्षण खिड़की पर अव्यवस्था की शिकायत मिली है. जिसको लेकर जांच कराई जा रही है. दोषी मिलने पर कार्रवाई की जाएगी.
-आनंद मोहन चतुर्वेदी, मुख्य वाणिज्य अधिकारी

ABOUT THE AUTHOR

...view details