उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

पॉलिटेक्निक के हाॅस्टल में छात्रा ने की आत्महत्या, कमरे में मिला सुसाइड नोट, एक युवक पर लगाया आरोप

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Jan 11, 2024, 5:16 PM IST

यूपी के बलिया जिले में बुधवार की रात राजकीय महिला पॉलिटेक्निक में एक छात्रा ने आत्महत्या कर ली. खाना खाने के लिए बुलाने पहुंची साथी छात्राओं को जब काई आवाज नहीं आई तब घटना की जानकारी हुई.

Etv Bharat
Etv Bharat

जानकारी देते बलिया पुलिस अधीक्षक देवरंजन वर्मा

बलिया : राजकीय महिला पॉलिटेक्निक की छात्रा ने बुधवार की रात हॉस्टल में आत्महत्या कर ली. यह जानकारी तब हुई, जब मेस से खाना खाकर लौटी छात्राओं ने छात्रा को खाना खाने के लिए आवाज लगाई. अंदर से कोई आवाज न आने पर छात्राओं ने दरवाजे को खोलने के लिए धक्का दिया. इसके बाद छात्राओं ने शोर मचाया और कार्यवाहक वार्डन को सूचना दी. वार्डन घटना स्थल पर पहुंची तो उनके होश उड़ गए. छात्राओं व कार्यवाहक वार्डन ने जब तक देखा तब तक छात्रा की सांसें थम चुकी थीं.

हॉस्टल में रहकर पढ़ती थी छात्रा : मिली जानकारी के अनुसार, कानपुर की रहने वाली अंशु राजकीय महिला पॉलिटेक्निक बलिया में छात्रा थी, जो हॉस्टल में रहकर पढ़ती थी. जिसने बुधवार की रात आत्महत्या कर ली. सूचना पर प्रिंसिपल और शिक्षक तत्काल हॉस्टल पहुंचे और बांसडीहरोड पुलिस जानकारी दी. इसके बाद पुलिस घटना स्थल पर पहुंची. पुलिस ने छात्रा के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेज दिया. शिक्षकों ने छात्रा के परिजनों को रात में ही सूचना दे दी थी. इसके बाद परिजन बलिया के लिए रवाना हो गए.

कमरे से मिला सुसाइड नोट: बांसडीरोड थानाध्यक्ष अखिलेश चंद पांडेय ने बताया कि छात्रा ने हाॅस्टल के आत्महत्या कर ली है और उसके कमरे से सुसाइड नोट मिला है, जिसमें प्रेम प्रसंग का मामला प्रकाश में आया है. उसने एक युवक पर आरोप लगाया है. मामले की छानबीन की जा रही है. बलिया पुलिस अधीक्षक देवरंजन वर्मा ने बताया कि घटना स्थल से कुछ साक्ष्य मिले हैं. प्रथम जांच में यह स्पष्ट हो रहा है कि छात्रा ने आत्महत्या की है. मौके से सुसाइड नोट ही मिला है. पुलिस ने शव को कब्जे मे लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. परिजनों को सूचना दे दी गई है. परिजन की तहरीर प्राप्त होते ही पुलिस आगे की वैधानिक कार्रवाई मे जुट जाएगी.

यह भी पढ़ें : लखनऊ विश्वविद्यालय की छात्रा ने हॉस्टल में की आत्महत्या, वीडियो कॉल पर बात करने के बाद उठाया आत्मघाती कदम

यह भी पढ़ें : मां ने तीन बच्चों के साथ की खुदकुशी; मां और छोटे बेटे की मौत, बड़े का चल रहा इलाज

ABOUT THE AUTHOR

...view details