उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बलियाः आकाशीय बिजली गिरने से युवक की मौत, तीन झुलसे

By

Published : Sep 18, 2020, 5:18 AM IST

बलिया जिले में वज्रपात का कहर गुरुवार को भी जारी रहा. रसड़ा कोतवाली क्षेत्र के उरदैना गांव में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से एक युवक की मौत हो गई. वहीं 3 लोग झुलस गए, जिनका इलाज चल रहा है.

आकाशीय बिजली
आकाशीय बिजली

बलियाः जनपद के रसड़ा कोतवाली क्षेत्र में गुरुवार को आकाशीय बिजली गिरने से एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि 3 लोग झुलस गए. आकाशीय बिजली से घायल हुए लोगों का इलाज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में चल रहा है.

रसड़ा कोतवाली क्षेत्र के उरदैना गांव का रहने वाला सूरज (18) पुत्र संजय राजभर अपने गांव के ही पुलिया पर टहलने के लिए गया हुआ था. तभी अचानक तेज बारिश के साथ बिजली कड़कने लगी. सूरज जब तक कुछ समझ पाता, तब तक वह आकाशीय बिजली की चपेट में आ गया, जिससे वह बुरी तरह से झुलस गया. आनन-फानन में स्थानीय लोगों ने सूरज को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने उसे देखते ही मृत घोषित कर दिया.

वहीं रसड़ा कोतवाली क्षेत्र के ही कुरेम गांव में एक ही परिवार के तीन लोग अपने बरामदे में बैठे हुए थे. तभी अचानक से गिरी आकाशीय बिजली की चपेट में तीनों आ गए, जिससे तीनों लोग झुलस गए. झुलसे हुए लोगों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रसड़ा लाया गया, जहां पर उनका इलाज चल रहा है. झुलसे हुए लोगों में इंद्रजीत चौहान (21) पुत्र भगवान, पूजा (23) पत्नी इंद्रजीत चौहान, रंजू (50) शामिल हैं.

यह भी पढ़ेंः-बलिया: आकाशीय बिजली गिरने से दो मासूम सहित चार लोगों की मौत

बता दें कि बलिया में ही बीते दो दिन पहले बुधवार को आकाशीय बिजली की चपेट में आने से एक ही परिवार के दो मासूम सहित अलग-अलग थाना क्षेत्रों से चार लोगों की मौत हो गई थी. अब जिले के लोगों कहना है कि आकाशीय बिजली जनपद के लिए काल बनी हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details