उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

Viral Video of Ballia : शिशु के शरीर पर गर्म दूध का लेप लगाकर हो रही थी पूजा, पुलिस ने कही यह बात

By

Published : Jun 30, 2023, 9:40 AM IST

Updated : Jun 30, 2023, 10:24 AM IST

बलिया में नवजात शिशु के शरीर पर खौलते दूध का लेप करने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने पर तरह तरह की चर्चा हो रही है. पुलिस ने वीडियो की जांच की बात कह रही है. ईटीवी भारत वायरल वीडियो की पुष्टि नहीं करता है.

Etv Bharat
Etv Bharat

शिशु के शरीर पर गर्म दूध का लेप लगाकर हो रही थी पूजा. देखें खबर

बलिया : बलिया में इन दिनों एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. यह वीडियो 22 सेकेंड का है जिसमें दिखाया जा रहा है कि एक नवजात शिशु के शरीर पर खौलते दूध का लेप एक व्यक्ति लगा रहा है. यह लेप किस कारण और क्यों लगाया जा रहा है. इसकी जानकारी नहीं मिली है. बहरहाल मामला संज्ञान में आते ही पुलिस ने छानबीन शुरू कर दी है. पुलिस का दावा है कि यह वीडियो पुराना है, लेकिन जांच के बाद स्थिति स्पष्ट कर दी जाएगी.

जानकारी के अनुसार वीडियो नरही थाना क्षेत्र के सुरही गांव का है. बताया जा रहा है कि वीडियो बीते 27 जून का है. सुरही गांव में धार्मिक पूजा (काशीनाथ पूजा) का आयोजन था. इस पूजा में बनारस से एक पुजारी आए हुए थे. पूजा कार्यक्रम के दौरान पुजारी पूजा स्थल पर इकट्ठा हुए सैकड़ों की भीड़ से एक नवजात शिशु को लेकर खौलते हुए दूध के झाग का लेप लगा देता है. किसी ने यह वीडियो सोशल मीडिया पर डाल दिया. इसके बाद से वीडियो सोशल मीडिया पर खूब देखा जा रहा है.

यह भी पढ़ें

सदर क्षेत्राधिकारी अशोक मिश्रा ने बताया कि वायरल वीडियो नरही थाना क्षेत्र के सुरही गांव का बताया जा रहा है. जिसकी मैंने नरही थानाध्यक्ष से जांच कराई है. यह वीडियो सुरही गांव के काशीनाथ पूजन आयोजन का बताया जा रहा है, लेकिन ऐसा कोई प्रकरण सामने नहीं आया है कि नवजात शिशु के शरीर पर गर्म दूध का लेप किया जा रहा है. इस मामले में कोई शिकायतकर्ता और सूचना देने वाला आता है तो उसी के अनुरूप वैधानिक कार्रवाई की जाएगी.


Last Updated :Jun 30, 2023, 10:24 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details