उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

शादी की खुशियां मातम में बदली, पंडाल मे करंट उतरने से तीन लोगों की मौत

By

Published : May 19, 2021, 4:30 PM IST

पंडाल मे करंट उतरने से तीन लोगों की मौत
पंडाल मे करंट उतरने से तीन लोगों की मौत

यूपी के बहराइच में शादी का पंडाल लगाते समय करंट की चपेट में आने से तीन लोगों की मौत हो गई. सूचना मिलने पर पुलिस के साथ मौके पर उपजिलाधिकारी कीर्तिप्रकाश भारती, पुलिस क्षेत्राधिकारी कृष्णप्रताप सिंह भी पहुंचे. थानाध्यक्ष बृजनंदन सिंह ने इस घटना के बारे में जानकारी दी.

बहराइच: जिले के पयागपुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत ग्रामसभा हसुआपारा में बिजली का करंट लगने से तीन लोगों की मौके पर ही मौत हो गई. साथ ही इस घटना में कुछ लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है. ये लोग खेत में शादी के लिए टेंट लगा रहे थे. तभी पास से गुजरी 11 हजार किलोवाट की विद्युत लाइन के तार से टेंट का खंभा छू गया. जिससे टेंट लगा रहे लोग करंट की चपेट में आ गए. इस घटना के बाद पूरे गांव मे मातम छाया हुआ है और घरवालों को रो-रो कर बुरा हाल हो गया है.

क्या है पूरा मामला

बुधवार को गांव के प्रमोद शुक्ल की पुत्री अर्चना की शादी थी. जिसकी तैयारी में अर्चना के मामा राजकुमार शुक्ल, जिनका टेंट का ही बिजनेस है वह एक दिन पूर्व ही हसुआपारा आ गए. बुधवार सुबह घर के बाहर खेत में टेंट लगाया जा रहा था. रिश्तेदार सहित गांव के लोग भी उनका सहयोग कर रहे थे, इसी दौरान खेत के ऊपर से निकले 11 हजार किलोवाट की विद्युत लाइन के तार से टेंट का खंभा छू गया. इससे चपेट में आने से 6 लोग गंभीर रूप से झुलस गए. जिन्हें गांव के पास एक चिकित्सक के पास ले जाया गया. जहां पर चिकित्सक उपचार के दौरान श्रावस्ती जिले के भिनगा थाना क्षेत्र शिवालापुरवा के 40 वर्षीय राजकुमार, 30 वर्षीय अमरेंद्र, 28 वर्षीय कंटू की मौत हो गई. इस घटना में और भी कई लोग गंभीर रूप झुलस गए. सभी लोगों का प्राथमिक उपचार चल रहा है. इनमें भिनगा थाना क्षेत्र के मोहम्मदपुर कला के 18 वर्षीय अंकित कुमार, परशुरामपुर के 25 वर्षीय रमेश, गोलपुरवा सेमरी निवासी 23 वर्षीय राजेश शामिल हैं.मृतकों के परिवारीजन शव को लेकर अपने घर चले गए. जिसके बाद ग्रामीणों द्वारा पुलिस को सूचना दी गयी.

सूचना मिलने पर पुलिस के साथ मौके पर उपजिलाधिकारी कीर्तिप्रकाश भारती, पुलिस क्षेत्राधिकारी कृष्णप्रताप सिंह भी पहुंचे. थानाध्यक्ष बृजनंदन सिंह ने इस घटना के बारे में जानकारी दी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details