उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बदायूं में नकली पनीर फैक्ट्री का भंडाफोड़

By

Published : Apr 15, 2022, 5:43 PM IST

बदायूं में नकली पनीर बनाने की फैक्टरी का भंडाफोड़ हुआ. यहां से दूध जैसा सफेद पदार्थ और केमिकल बरामद हुआ. यहां दो दुकानों में नकली फॉर्च्यून रिफाइंड मिलने पर केस दर्ज किया गया.

etv bharat
बदायूं में नकली पनीर फैक्ट्री

बदायूं: अलापुर थाना क्षेत्र के कस्बा म्याऊ में एसडीएम और सीओ ने दो बड़ी कार्रवाई कीं. प्रशासन की टीम ने छापा मारा तो परचून की दो दुकानों से 173 टिन नकली फॉर्च्यून रिफाइंड मिला. इसके अलावा मिलावटी पनीर बनाने की फैक्टरी भी पकड़ी गयी.

बदायूं की नकली पनीर फैक्ट्री में मिला सामान

बदायूं के म्याऊं में दातागंज एसडीएम और सीओ के साथ खाद्य विभाग की टीम ने मिलावटी पनीर की फैक्ट्री पर छापा मारा. छापेमारी के दौरान फैक्ट्री के गोदाम से अधबना पनीर, दूध, ईजी शैंपू, फिटकरी, रिफाइंड और कई केमिकल मिले.

बदायूं की नकली पनीर फैक्ट्री में मिला सामान

टीम यहां से दूध का सैंपल लेकर चली गयी. अधिकारियों का कहना है कि जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी. म्याऊं में सखानू निवासी सचिन गुप्ता की शिव किराना स्टोर नाम से थोक की परचून की दुकान है.

ये भी पढ़ें- आक्रोशित भीड़ ने युवक के घर में लगाई आग, लापरवाही पर चौकी इंचार्ज पर गिरी गाज

यहां से नकली रिफाइंड के 77 टिन और कमल प्रताप सिंह की दुकान से 12 टिन बरामद हुए. अलापुर थाने में सचिन गुप्ता और कमल प्रताप सिंह के खिलाफ फॉरचून रिफाइंड कंपनी के अधिकृत प्रतिनिधि विभोर मानक ने रिपोर्ट दर्ज कराई है. रिफाइंड का नमूना लेकर जांच के लिए भेजा गया है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details