उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

आठ साल के बच्चे की हत्या का खुला राज, कुकर्म के प्रयास के बाद मामा ने ही गला दबाकर मारा था

By

Published : Jun 27, 2023, 5:35 PM IST

बदायूं में मक्के के खेत में आठ साल के बच्चे का शव मिला था. पुलिस की टीमें वारदात के खुलासे के लिए प्रयासरत थीं. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. उसने अपना जुर्म भी कबूल कर लिया है.

बदायूं में बच्चे की हत्या.
बदायूं में बच्चे की हत्या.

बदायूं :जिले के उझानी कोतवाली इलाके में बाइपास पर मक्के के खेत में आठ साल के मासूम का शव मिला था. गला दबाकर बच्चे की हत्या की गई थी. पुलिस ने मंगलवार को इस वारदात का खुलासा कर दिया. बच्चे की हत्या उसके ही सगे मामा ने की थी. उसने मासूम से कुकर्म का प्रयास किया था. बच्चे के शोर मचाने पर उसका गला दबा दिया था. इससे उसकी मौत हो गई थी. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

दो टीमें कर रहीं थीं जांच :मंगलवार को घटना का खुलासा करते हुए एसएसपी डॉ. ओपी सिंह ने बताया कि मक्के के खेत में मिले बच्चे की शव की पहचान के बाद पुलिस घटना की जांच कर रही थी. परिजनों ने बताया था कि बच्चा 23 जून की शाम से लापता था. उनकी किसी से रंजिश भी नहीं थी. इसके बाद 24 जून को उसका शव मिला था. पुलिस अधीक्षक नगर अमित किशोर श्रीवास्तव के पर्यवेक्षण एवं क्षेत्राधिकारी उझानी शक्ति सिंह के नेतृत्व में एसओजी टीम व थाना उझानी पुलिस की दो अलग -अलग टीमें मामले की जांच कर रहीं थीं.

सीसीटीवी कैमरों से खुली पोल :हत्या के बाद इलाके में लगे सीसीटीवी कैमरे खंगाले गए तो बच्चे को एक शख्स लेकर जाता नजर आया. फुटेज के जरिए पुलिस ने आरोपी की पहचान की. पुलिस ने हत्यारोपी को पकड़ लिया है. वह बच्चे का सगा मामा है. उसका नाम समीर है. उसने हत्या का गुनाह भी कबूल कर लिया है.

आरोपी की नहीं हुई है शादी :पुलिस की पूछताछ में आरोपी ने बताया कि उसकी शादी नहीं हुई है. वह 15 साल से बहनोई के यहां रहता है. वह पल्लेदारी करता है. 23 जून को उसका भांजा घर से थोड़ी दूरी पर बिरयानी खाने के लिए गया था. उसके पीछे-पीछे वह भी पहुंच गया. बिरयानी खाने के बाद उसे एक दुकान से चिप्स, कुरकुरे दिलवाने के बाद उसे मक्के के खेत में ले गया. वहां उसके साथ कुकर्म का प्रयास किया. इस पर बच्चा जोर-जोर से रोने लगा. वह अपने अब्बा के पास जाने के लिए कहने लगा. राज खुलने के डर से उसने गला दबाकर उसकी हत्या कर दी थी. इसके बाद शव को अर्धनिर्मित मकान में छिपा दिया था. इसके बाद घर पहुंचकर परिजनों के साथ भांजे को ढूंढने का नाटक करने लगा.

यह भी पढ़ें :दहेज की मांग पूरी न होने पर विवाहिता को जान से मारने की कोशिश, पति गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details