उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

आजमगढ़: व्यापारी से हुई लूट में शामिल था उसका ड्राइवर, तीन गिरफ्तार

By

Published : Sep 26, 2020, 3:36 PM IST

उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ में पुलिस ने पिकअप की डिग्गी तोड़कर हुई 6 लाख की लूट का खुलासा किया है. पुलिस ने इस मामले में ड्राइवर समेत 3 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. मंडी में सुरक्षा व्यवस्था भी चाक चौबंद कर दी गयी है.

गिरफ्तार आरोपी.
गिरफ्तार आरोपी.

आजमगढ़: जिले की बेलइसा सब्जी मंडी में गुरुवार की सुबह पिकअप की डिग्गी तोड़कर हुई 6 लाख की लूट का पुलिस ने खुलासा किया है. इस मामले में पुलिस ने ड्राइवर समेत 3 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस के अनुसार व्यापारी के 6 लाख रुपये चोरी हुए थे, जिसको बरामद कर लिया गया है. मंडी में सुरक्षा व्यवस्था भी चाक चौबंद कर दी गयी है.

मऊ जिले के चिरैयाकोट निवासी मनोज गुप्ता सब्जियों के थोक कारोबारी हैं. वह सब्जी खरीदने के लिए गुरुवार की सुबह लगभग 9 बजे पिकअप से बेलइसा सब्जी मंडी में पहुंचे थे. उन्होंने बताया कि पिकअप की डिग्गी में 6 लाख रुपये सब्जी खरीदने के लिए रखे हुए थे. बेलइसा मंडी में पिकअप खड़ी कर वह बाजार से थोक सब्जी खरीदने के लिए चले गए थे. पिकअप चालक भी गाड़ी छोड़कर पड़ोस में चला गया. इस बीच लुटेरों ने पिकअप की डिग्गी तोड़कर उसमें रखे 6 लाख रुपये चोरी कर लिए. सूचना के बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच शुरू कर दी थी.

पुलिस के अनुसार जांच में पता चला कि व्यापारी अपनी दो गाड़ियों के साथ सब्जी मंडी पहुंचा था. जहां उसने हमेशा की तरह पैसे ड्राइवर के भरोसे गाड़ी में ही रख दिए और सब्जी खरीदने चला गया. इसी दौरान दोनों गाड़ियों के ड्राइवर चाय पीने चले गए. वहीं व्यापारी के एक ड्राइवर ने पहले से बनाए प्लान के अनुसार अपने दो अन्य रिश्तेदारों के साथ मिलकर 6 लाख रुपये लूट लिए. शुक्रवार को पुलिस ने मुखबिर की सूचना के बाद तीनों को लूट के 3 लाख रुपये के साथ रानी की सराय थाना के बेलईसा से गिरफ्तार कर लिया.

सब्जी मंडी से व्यापारी के पैसे लूटने की सूचना मिली थी.मुकदमा दर्ज कर जब पूछताछ हुई तो पिकअप ड्राइवर इसमें अपने दो रिश्तेदारों के साथ शामिल पाया गया. तीनों को गिरफ्तार कर लिया गया है.वहीं उनके पास से लूट के रुपये बरामद कर लिए गए हैं.
-सुधीर सिंह, एसपी

ABOUT THE AUTHOR

...view details