उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

आजमगढ़ में फिर धर्म परिवर्तन, भाजपाइयों ने की शिकायत

By

Published : Dec 9, 2022, 8:46 PM IST

आजमगढ़ में भाजपाइयों ने धर्म परिवर्तन का आरोप लगाकर पुलिस से शिकायत की. पुलिस ने मौके पर मौजूद कुछ महिलाओं से पूछताछ की और मामले की छानबीन में जुट गई.

Etv bharat
शिकायत पर मौके पर पहुंची पुलिस.

आजमगढ़: जनपद में धर्म परिवर्तन के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं. ताजा मामला रौनापार थाना क्षेत्र के एक दलित बस्ती में धर्म परिवर्तन का सामने आया है. भाजपाइयों का आरोप है कि यहां प्रलोभन देकर धर्म परिवर्तन कराया जा रहा है. सूचना पर पहुंची पुलिस ने धर्म प्रचारक समेत मौके पर मौजूद कई महिलाओं को हिरासत में ले लिया. सभी से पूछताछ की गई. पुलिस मामले की छानबीन में जुटी हुई है.

शुक्रवार को रौनापार थाना क्षेत्र के कादीपुर दलित बस्ती में एक मंडई में प्रार्थना सभा का आयोजन गया. आरोप है कि वहां मौजूद महिलाओं के ऊपर प्रेत बाधा व रोग दूर करने का प्रलोभन देकर उनका धर्म परिवर्तन कराया जा रहा था.

शिकायत पर मौके पर पहुंची पुलिस.

भाजपाइयों ने इसकी सूचना रोनापार थाने को दी. सूचना मिलते ही पुलिस दलित बस्ती की मंडई पहुंची. वहां आयोजित प्रार्थनासभा में पुलिस को करीब 20 से अधिक महिलाएं मिलीं. धर्म प्रचारक समेत कई महिलाओं को हिरासत में लेकर पुलिस ने पूछताछ की. हालांकि अभी मामला थाने में दर्ज नहीं हुआ है. पुलिस छानबीन कर रही है.

ये भी पढ़ेंः बच्ची के शरीर पर मिले बालों ने दी 'गवाही', रेप के बाद हत्या करने वाले को मिली फांसी

ABOUT THE AUTHOR

...view details