उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

अयोध्या पहुंचे उत्तराखण्ड के सीएम पुष्कर धामी ने कहा, देश का किसान समझदार किसी के बहकावे में नहीं आएगा

By

Published : Oct 16, 2021, 4:52 PM IST

Updated : Oct 16, 2021, 7:48 PM IST

अयोध्या पहुंचे उत्तराखण्ड के सीएम पुष्कर धामी करेंगे रामलला का दर्शन
अयोध्या पहुंचे उत्तराखण्ड के सीएम पुष्कर धामी करेंगे रामलला का दर्शन ()

शनिवार दोपहर 2:45 पर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर धामी का विशेष विमान अयोध्या एयरपोर्ट पर लैंड हुआ. इसके बाद वहां से वह अयोध्या के नया घाट स्थित यात्री निवास पहुंचे जहां व कार्यकर्ताओं से मुलाकात की.

अयोध्या.उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर धामी ने शनिवार दोपहर धार्मिक नगरी अयोध्या पहुंचकर कार्यकर्ताओं से मुलाकात की. इस दौरान उन्होंने राम जन्मभूमि परिसर में विराजमान श्रीरामलला का दर्शन किया. उत्तराखंड के सीएम ने मंदिर निर्माण की प्रगति का जायजा भी लिया. कार्यदाई संस्था के तकनीकी विशेषज्ञों से बातचीत कर निर्माण की प्रगति की जानकारी ली.

अयोध्या पहुंचे उत्तराखण्ड के सीएम पुष्कर धामी ने कहा, देश का किसान समझदार, किसी के बहकावे में नहीं आएगा

दो दिवसीय धार्मिक कार्यक्रम के तहत अयोध्या पहुंचे उत्तराखंड के सीएम पुष्कर धामी ने कहा कि उनकी इस यात्रा का कोई राजनीतिक निहितार्थ नहीं है. वह धार्मिक कार्यक्रम में शामिल होने अयोध्या आए हैं. कहा कि उनकी इस यात्रा को किसी और नजरिए से देखने वाले लोग अपनी भावना से प्रभावित हैं.

राम जन्मभूमि और हनुमानगढ़ी में दर्शन पूजन के बाद मीडिया से बात करते हुए उत्तराखंड के सीएम पुष्कर धामी ने कई सवालों पर बेबाकी से जवाब दिया. उत्तराखंड के सीएम पुष्कर धामी ने किसान आंदोलन पर अपना बयान देते हुए कहा कि वह स्वयं किसान और सैनिक परिवार से हैं.

अयोध्या पहुंचे उत्तराखण्ड के सीएम पुष्कर धामी ने कहा, देश का किसान समझदार, किसी के बहकावे में नहीं आएगा

वह लोग लगातार किसानों के लिए काम कर रहे हैं. प्रधानमंत्री ने किसान सम्मान निधि हो या अन्य योजनाएं, किसानों की आय दोगुनी कैसे हो इसी दिशा में कार्य किया है. योजनाओं का निर्माण भी इसे लेकर ही किया जा रहा है.

कहा कि देश के किसान हर बात समझते हैं. वहीं, यूपी की सियासत में अपने दखल के सवाल पर सीएम पुष्कर धामी ने कहा कि पार्टी ने हमें उत्तराखंड की कमान सौंपी है. वह उत्तराखंड के जनता की सेवा कर रहे हैं. कहा कि अयोध्या में उनका कोई राजनीतिक कार्यक्रम नहीं है. कहा कि वह विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता रहे हैं. 50 बार वह यहां आए हैं.

अयोध्या पहुंचे उत्तराखण्ड के सीएम पुष्कर धामी करेंगे रामलला का दर्शन

संसद में उत्तराखंड के प्रतिनिधित्व के सवाल पर सीएम पुष्कर धामी ने कहा कि उनके यहां 5 सांसद लोकसभा के हैं. 2 राज्यसभा के. कुल मिलाकर सात हैं. अबकी बार उन लोगों ने नारा दिया है कि अबकी बार 60 पार. इसी मिशन पर हम सभी पार्टी कार्यकर्ता और नेता काम कर रहे हैं

बता दें कि उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर धामी दिल्ली सेवा धाम ट्रस्ट के भूमि पूजन में शामिल होने अयोध्या पहुंचे हैं. इसी कड़ी में उन्होंने राम जन्मभूमि और हनुमानगढ़ी में दर्शन पूजन किया है. रविवार को वह अयोध्या के प्रमुख संतों से मुलाकात भी करेंगे जिसके बाद वह वापस उत्तराखंड के लिए रवाना हो जाएंगे.

अयोध्या पहुंचे उत्तराखण्ड के सीएम पुष्कर धामी करेंगे रामलला का दर्शन

बता दें कि धार्मिक नगरी अयोध्या के दो दिवसीय दौरे पर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर धामी शनिवार की पहुंचे. एयरपोर्ट पहुंचने पर जिले के सांसद लल्लू सिंह समेत विधायक वेद प्रकाश गुप्ता और जिले के अधिकारियों ने उनका स्वागत किया. इस दौरान एयरपोर्ट पर ही उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया. इसके बाद वह अयोध्या में हनुमानगढ़ी दर्शन के लिए रवाना हो गए.

यह भी पढ़ें :अयोध्या में रामलीला समाप्त, बॉलीवुड स्टार्स ने किरदारों को किया जीवंत

Last Updated :Oct 16, 2021, 7:48 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details