उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बारिश से बचने के लिए पेड़ के नीचे गये दो किशोरों पर गिरी आकाशीय बिजली, दोनों की मौत

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Sep 8, 2023, 7:19 PM IST

अयोध्या में लगातार हो रही तेज बारिश बचने के लिए पेड़ के नीचे गए दो किशोर अचानक गिरी आकाशीय बिजली और मौके पर ही मौत हो गई.

Lightning fell in Ayodhya
Lightning fell in Ayodhya

अयोध्या:जिले में शुक्रवार की सुबह से हो रही रुक-रुक कर मूसलाधार बारिश से जहां मौसम बेहद खुशगवार हो गया है. वहीं हवा के तेज झोंकों के साथ गरज चमक के साथ हो रही बारिश के बीच आकाशीय बिजली गिरने से इनायतनगर में दो किशोर की मौत हो गई है. दोनों किशोर आपस में ममेरे भाई लगते हैं. घटना के बाद परिजनों में शोक व्याप्त है. पुलिस मौके पर पहुंचकर शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

इसे भी पढ़ें-आकाशीय बिजली की चपेट में आने से 2 चरवाहों और 15 बकरियों की मौत


जानकारी के मुताबिक इनायत नगर थाना क्षेत्र स्थित हिसामुद्दीन पुर कोदई निवासी कुश कुमार यादव बेटा मुकेश यादव (18) बुआ के बेटे आदित्य कुमार यादव निवासी सिड़हिर थाना पूरा कलंदर के साथ बाइक से कहीं गया था. दोनों शुक्रवार को दोपहर करीब 12:30 बजे अपने घर वापस लौट रहे थे. जब दोनों सिद्धनाथन मंदिर के पास पहुंचे तो बारिश होने लगी. इसके बाद दोनों सड़क के किनारे बाइक खड़ी करके पेड़ों के झुरमुट में भीगने से बचने के लिए खड़े हो गए. इतने में आकाशीय बिजली गिरी और दोनों गंभीर रूप से घायल हो गए. मौके पर पहुंचे राहगीरों एवं स्थानीय लोगों ने आनन-फानन में एंबुलेंस बुलाया और इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मिल्कीपुर पहुंचाया. ग्रामीणों ने घटना की जानकारी इनायत नगर पुलिस को दी.

पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा
सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में जांच के बाद डॉक्टरों ने दोनों किशोरों को मृत घोषित कर दिया. घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंचे इनायत नगर थाने के उप निरीक्षक अभय सिंह ने बताया कि दोनों किशोर के शवों को कब्जे में ले लिया गया है और विधिक कार्रवाई की गयी है. ग्राम प्रधान नरेंद्र यादव ने बताया कि सिड़हिर निवासी आदित्य कुमार यादव कुमारगंज थाना क्षेत्र स्थित सर्वोदय इंटर कॉलेज रामगंज में इंटर में पढ़ रहा था. वह अपने मामा कुश कुमार यादव निवासी कोदई का पुरवा हिसामुद्दीन के यहां रहता था. घटना की जानकारी मिलते ही दोनों किशोर के गांवों में सन्नाटा पसर गया.

इसे भी पढ़ें-Lightning in Mirzapur: आकाशीय बिजली गिरने से 2 लोगों की मौत, दो बच्चे झुलसे

ABOUT THE AUTHOR

...view details