उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

अयोध्या में कथित तेंदुए की दहशत बरकरार, वन विभाग ने लगाया पिंजरा

By

Published : Jul 27, 2022, 5:07 PM IST

अयोध्या में कैंट इलाके में कथित तेंदुआ होने की वार्निंग के बाद से लोगों में दहशत फैली हुई है. लोग अपने घरों में कैद हो गए हैं. फिलहाल मामले में वन विभाग के अधिकारियों का कहना है कि कथित तेंदुए को पकड़ने के लिए रेक्यू टीम लगाई गई है.

etv bharat
वन विभाग अयोध्या

अयोध्या: फैजाबाद कैंट इलाके में कथित तेंदुए के पद चिन्ह मिलने के बाद दहशत बरकरार है. दो दिन पहले तेंदुए की मौजूदगी को लेकर एक वार्निंग लेटर जारी हुआ था. इसके बाद से इलाके के लोगों में दहशत का माहौल है. लोगों ने ऐसे संभावित इलाके में आना-जाना बंद कर दिया है. डीएफओ के मुताबिक पदचिन्ह पाए गए हैं. फिलहाल यह तेंदुआ है या कोई और जानवर इसकी पुष्टि अभी नहीं हो सकी है.

दरअसल, दो दिन पहले कैंट बोर्ड ने एक पत्र जारी कर लोगों को आगाह किया था कि तेंदुए जैसे किसी जानवर के पदचिन्ह पाए गए हैं. सचेत किया जा रहा है कि लोग पैदल या साइकिल से न घूमें और स्कूली बच्चों का भी ध्यान रखें. इस वार्निंग लेटर के बाद आर्मी एरिया के जमथरा घाट, गुप्तार घाट और मिरानघाट मार्ग पर दहशत का माहौल है. हालांकि यह पदचिन्ह तेंदुए के हैं या किसी और जानवर के यह अभी साफ नहीं है. लेकिन इसके बाद से क्षेत्र के लोगों में दहशत और फैल गई है. अब मॉर्निंग वॉक के लिए और नदी के तराई क्षेत्र में निकलने वाले लोग घरों में कैद हो गए हैं.

मामले की जानकारी देते हुए डीएफओ सितांशु पांडे

यह भी पढ़ें-अयोध्या के आबादी क्षेत्र में घूम रहा तेंदुआ, छावनी परिषद ने लोगों को चेताया

मामले में डीएफओ सितांशु पांडे ने बताया कि पदचिन्ह पाए गए हैं. कंफर्म नहीं है कि तेंदुआ है या कोई और जानवर. फिलहाल तीन रेस्क्यू रिस्पांस टीमें बनाई गई हैं. यह टीमें सुबह 6 से दोपहर 2 बजे तक, फिर दोपहर 2 बजे से रात 10 तक और रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक लगातार पट्रोलिंग कर रही हैं. पेट्रोलिंग टीम को रेस्क्यू रिस्पांस वाहन भी उपलब्ध कराया गया है. 24 घंटे पेट्रोलिंग की जा रही है. हर शिफ्ट के बाद पेट्रोलिंग टीम से रिपोर्ट ली जा रही है. डीएफओ ने बताया कि तेंदुए का वायरल वीडियो अयोध्या का नहीं है. कथित तेंदुए को पकड़ने के लिए कई जगह पर पिंजरा लगाने के साथ ही जाल भी बांधा गया है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details