उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

राम नगरी में फिर से गूंजेंगे रामलीला के संवाद, CM ने दी अनुमति

By

Published : Sep 29, 2020, 6:31 PM IST

उत्तर प्रदेश के अयोध्या स्थित रामकथा संग्रहालय में अनवरत 15 वर्षों से आयोजित हो रही रामलीला के आयोजन पर कोरोना संक्रमण की वजह से रोक लगाई गई थी. सोमवार को सीएम योगी आदित्यनाथ ने कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए फिर से इसके आयोजन की अनुमति दी है.

ayodhya news
अयोध्या में होगा फिर से रामलीला का मंचन.

अयोध्या: कोरोना महामारी के चलते राम नगरी में ठप पड़ी अनवरत रामलीला के फिर से शुरू होने की उम्मीद जाग गई है. सोमवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रामलीला के मंचन की अनुमति दी है. सीएम की अनुमति के बाद अयोध्या शोध संस्थान ने अनवरत रामलीला को शुरू करने के लिए पत्राचार शुरू कर दिया है.

अयोध्या में होगा फिर से रामलीला का मंचन.
कोरोना महामारी के चलते 23 मार्च से अयोध्या के शोध संस्थान में चल रही अनवरत रामलीला बंद हो गई थी. यह रामलीला बीते 15 वर्षों से अयोध्या शोध संस्थान में आयोजित की जाती रही है, जिसका आनंद दर्शक और श्रद्धालु लेते रहे हैं, लेकिन लॉकडाउन लगने के बाद से रामलीला के आयोजन पर रोक लगा दी गई थी. अब नए सिरे से इस अनवरत रामलीला को शुरू करने के प्रयास तेज हो गए हैं.रामकथा संग्रहालय के प्रशासनिक अधिकारी राम तीरथ के मुताबिक रामलीला को शुरू करने के लिए पूर्व में भी जिलाधिकारी के माध्यम से प्रयास किया गया था, लेकिन कोविड प्रोटोकॉल के कारण अनुमति नहीं मिल पाई थी, जिसकी वजह से रामलीला का मंचन नहीं शुरू हो पाया. प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तरफ से रामलीला को एक परंपरागत आयोजन मानते हुए मंचन की अनुमति मिली है. इसकी सूचना मिलने के बाद अनवरत रामलीला को फिर से शुरू करने के प्रयास तेज हो गए हैं. अनुमति मिलते ही दशहरे में रामलीला का मंचन शुरू हो जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details