उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

औरैया: प्रसव के दौरान प्रसूता की मौत, अस्पताल सील

By

Published : Apr 25, 2020, 2:47 PM IST

Updated : Sep 10, 2020, 12:17 PM IST

उत्तर प्रदेश के औरैया जिले में एक नर्सिंग होम में महिला की प्रसव के दौरान मौत हो गई. इसके बाद परिजनों ने नर्सिंग होम में जमकर हंगामा किया. मामले में कार्रवाई करते हुए सीएमओ द्वारा अस्पताल को सील कर दिया गया है.

प्रसव के दौरान महिला की मौत हो गई.
प्रसव के दौरान महिला की मौत हो गई.

औरैया:जिले में मंडी समिति के पास एक नर्सिंग होम में उस समय हंगामा हुआ, जब प्रसव के लिए आई महिला की प्रसव के दौरान मौत हो गई. इसकी सूचना सीएमओ को दी गई. साथ ही पुलिस और अन्य आला अधिकारी भी घटना स्थल पर पहुंचे और परिजनों को समझाने का प्रयास किया, लेकिन परिजन डाक्टरों पर लापरवाही का आरोप लगाकर कार्रवाई की मांग करने लगे. इसके बाद सीएमओ अर्चना श्रीवास्तव द्वारा अस्पताल को सील करा दिया गया.

मामला औरैया के मंडी समिति के पास एक नर्सिंग होम का है, जहां प्रसव के लिए इटावा जिले के भर्थना गिरधारी पूरा से महिला को प्रसव के लिए लाया गया था. महिला का हीमोग्लोबिन कम होने के बाद भी उसका एक डॉक्टर द्वारा ऑपरेशन कर दिया गया, जिससे महिला की मौत हो गई. मौत की खबर सुनते ही परिजनों ने शव रखकर हंगामा शुरू कर दिया.

इसकी जानकारी सीएमओ औरैया को दी गई. साथ ही सूचना पर कोतवाली पुलिस और अन्य आला अधिकारी भी घटना स्थल पर पहुंचे. उन्होंने परिजनों को समझाने का प्रयास किया, लेकिन परिजन डाक्टरों पर लापरवाही का आरोप लगा कर कार्रवाई की मांग करने लगे, जिससे सीएमओ अर्चना श्रीवास्तव द्वारा अस्पताल को सील करा दिया गया.

सीएमओ द्वारा बताया गया कि अन्य कार्रवाई भी की जाएगी. वहीं पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पंचनामा भरकर पोरस्मार्टम के लिए भेज दिया. घटना स्थल पर अपर पुलिस अधीक्षक कमलेश दीक्षित और सीओ सिटी सुरेंद्र नाथ मौजूद रहे.

ये भी पढ़ें-औरैया में लोगों को कोरोना वायरस से समझाने के लिए धरती पर आए यमराज!

Last Updated :Sep 10, 2020, 12:17 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details