उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

अमरोहा: सड़क हादसे में परिवार के 5 लोगों की मौत, एक बाइक पर सवार थे छह लोग

By

Published : May 10, 2022, 6:45 AM IST

Updated : May 10, 2022, 12:55 PM IST

अमरोहा में सोमवार देर रात बाइकों की आमने-सामने की टक्कर हो गयी. इसमें दो सगे भाई और बेटी समेत पांच लोगों मौत हो गई. एक बाइक पर छह लोग सवार थे. वहीं चंदौली में सड़क हादसे में जीजा-साले की मौत हो गयी. कानपुर में सड़क दुर्घटना में पांच लोग घायल हो गये.

etv  bharat
accident in amroha

अमरोहा/ चंदौली /कानपुर देहात:सोमवार देर रात बाइकों की आमने-सामने की टक्कर हो गयी. इसमें बारात में शामिल होकर घर लौट रहे दो सगे भाई और बेटी समेत पांच लोगों मौत हो गई. वहीं दो अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हो गये. एक बाइक पर दो मासूम बच्चों समेत छह लोग सवार थे. अमरोहा में सड़क हादसे (Accident in Amroha) में एक ही परिवार के पांच लोगों की मौत हो गयी. हादसे की जानकारी मिलने पर पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी भी मौके पर पहुंचे.

यह हादसा हसनपुर अलीगढ़ मार्ग पर आदमपुर मोड़ के नजदीक सोमवार देर शाम को हुआ. आदमपुर थाना क्षेत्र के गांव गुरैठा खादर निवासी चमन सिंह की बरात सोमवार सुबह हसनपुर कोतवाली क्षेत्र के गांव अल्लीपुर मिलक गई थी. बारात में शामिल होकर गांव निवासी सतपाल बाइक से घर लौट रहे थे. बाइक पर सतपाल के साथ उनके भाई नरेश, बिजेंद्र, बिजेंद्र की पांच वर्षीय बेटी छवि, सतपाल का मासूम बेटा लवकुश और गांव के फूल सिंह सवार थे. वहीं विपरीत दिशा से आ रही बाइक पर आकाश और कपिल निवासी मुहल्ला काला शहीद हसनपुर सवार थे.

ये भी पढ़ें- ऐसे उठा वाराणसी के ज्ञानवापी परिसर का श्रृंगार गौरी मामला...इन 16 बिंदुओं में समझें पूरा मामला

दोनों बाइक की आदमपुर थाना क्षेत्र में बनखंडी देवी आश्रम के समीप आमने सामने की भिड़ंत हो गई. इसमें फूल सिंह (55), नरेश (35), सतपाल (22), छवि पांच वर्ष तथा दूसरी बाइक सवार आकाश (26) की मौके पर मौत हो गई. विधायक महेंद्र सिंह खडगवंशी ने मौके पर पहुंचे और परिवार के लोगों को सांत्वना दी. साथ ही हरसंभव मदद का भरोसा दिया. पुलिस ने शव पोस्टमार्टम को भेज दिए. घायल बिजेंद्र, कपिल और लवकुश को प्राथमिक उपचार के बाद रहरा सीएचसी से हायर सेंटर मेरठ रेफर किया गया. उनकी हालत बेहद नाजुक बताई जा रही है. बाइक सवार लोगों में किसी ने भी हेलमेट नहीं लगा रखा था.

चंदौली में शादी की खुशियां मातम में बदलीं, सड़क दुर्घटना में जीजा-साले की मौत
चंदौली के सैयदराजा थानाक्षेत्र में भतीजा मोड़ के पास नेशनल हाईवे पर सोमवार की देर शाम अनियंत्रित बाइक ट्रैक्टर से टकरा गई. इसमें बाइक सवार एक युवक की मौके पर ही मौत हो गई , जबकि दूसरे ने जिला अस्पताल ले जाते वक्त रास्ते में दम तोड़ दिया. नाराज लोगों शवों को सड़क पर रखकर चक्काजाम कर दिया. सीओ के समझाने पर लोग माने और पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

मैढ़ी गांव निवासी महेंद्र ( 32 ) के भतीजी की शादी थी. इसकी तैयारी के लिए सामान खरीदने के लिए वो सोमवार की रात अपने रिश्तेदार सेचुराम ( 42 ) के साथ बाइक से सैयदराजा नगर जा रहे था. भतीजा मोड़ के समीप अचानक सामने ट्रैक्टर आ गया. अचानक ट्रैक्टर के आने से बाइक अनियंत्रित होकर टकरा गई. टक्कर इतनी जोरदार थी कि बाइक चला रहे महेंद्र की मौके पर ही मौत हो गई. वहीं पीछे बैठे सेचुराम की अस्पताल ले जाते वक्त मौत हो गयी.

कानपुर देहात में कार पलटी, 5 लोग घायल
कानपुर देहात के राजपुर थाना क्षेत्र के कमालपुर गांव का एक परिवार सोमवार को मंदिर के दर्शन करके कार से लौट रहा था. यह तेज रफ्तार कार अनियंत्रित हो गई और पलट गई. कानपुर देहात में हुए इस सड़क हादसे में एक ही परिवार के 5 सदस्य घायल हो गये. वहां मौजूद लोगों ने सभी को कार से बाहर निकाला और 108 एंबुलेंस से नजदीकी अस्पताल भेजा. घायलों का इलाज किया जा रहा है.

हमीरपुर में बाइक सवार की मौत
हमीरपुर जिले के भरुआ सुमेरपुर थाना क्षेत्र में बाइक को अज्ञात वाहन ने टक्कर मार दी. इसमें कानपुर के एक गांव से बारात से वापस लौट रहे बाइक सवार युवकों में से की एक की मौके पर ही मौत हो गई. दूसरा गंभीर रूप से घायल हो गया.

बदायूं में दो बाइक की भिंडंत, दो की मौत
बदायूं के थाना उसावां क्षेत्र के साड़ी और म्यारी गांव के बीच में बोलेरो गाड़ी ने दो बाइक सवारों को टक्कर मार दी. इसमें देवेंद्र पुत्र जयवीर सिंह निवासी दियोरई और देवेंद्र पुत्र सिपट्टर सिंह निवासी निजामपुर थाना वजीरगंज की मौके पर मौत हो गई. दूसरी बाइक पर सवार राजेश पुत्र बालिस्टर निवासी निजामपुर थाना वजीरगंज और श्रीपाल पुत्र रामनिवास निवासी निजामपुर थाना वजीरगंज घायल हो गए.

हापुड़ में तेज रफ्तार का कहर, तीनों लोगों की मौत
हापुड़ के सिमरौली से गुलावठी जा रहे थे मोटरसाइकिल सवार दंपति और दो बच्चियों को कार ने टक्कर मार दी. इस हादसे में पति और बेटी की मौत हो गयी. वहीं पत्नी और एक अन्य बेटी घायल हो गये. ये हादसाहापुड़ नगर कोतवाली के मोदीनगर रोड पर हुआ.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

Last Updated :May 10, 2022, 12:55 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details