उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

61 गोवंश की मौत के मामले में आठ आरोपी गिरफ्तार, मुख्य आरोपी पर 25000 इनाम घोषित

By

Published : Aug 6, 2022, 9:18 PM IST

Updated : Aug 6, 2022, 10:54 PM IST

अमरोहा में 61 गोवंश की मौत के मामले में पुलिस ने 8 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. मुख्य आरोपी की तलाश जारी है.

आठ आरोपी गिरफ्तार
आठ आरोपी गिरफ्तार

अमरोहा:जनपद के थाना आदमपुर पुलिस ने 61 गोवंश की मौत के मामले में शनिवार को 8 आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है. बता दें कि हसनपुर के ग्राम सांथलपुर स्थित गोशाला में जहरीला चारा खाने से गुरुवार को कुछ ही घंटों में 61 गोवंशीय पशुओं की मौत हो गई थी, जबकि 60 से ज्यादा पशुओं की हालत गंभीर है. घटना पर खुद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संज्ञान लिया था. साथ ही अपर मुख्य सचिव पशुधन, निदेशक पशुधन और मुरादाबाद के मण्डलायुक्त को घटना की जांच कर रिपोर्ट देने के निर्देश भी दिए थे.

जानकारी के मुताबिक ग्राम सांथलपुर में बृथ गोवंश आरक्षण केंद्र के नाम से गोशाला बनी हुई है, जिसमें 188 रजिस्टर गोवंश मौजूद थे. 4 से 5 दिन पूर्व ताहिर नाम के व्यक्ति ने चारा लेने का ठेका लिया था, जिसको ग्राम प्रधान रामअवतार ने ठेका दिया गया था. अपने तयशुदा ठेके के मुताबिक ताहिर द्वारा सभी गौवंशीय पशुओं के लिए हरे चारे के रूप में बाजरा लाकर डाला था, जिसको ताहिर द्वारा लाए गए हरे चारे के रूप में बाजरे को इमरान पुत्र जाफर अली निवासी ग्राम खैलिया पट्टी थाना रेहरा जनपद अमरोहा द्वारा अपनी मशीन से काटा गया, फिर सभी गोवंशीय पशुओं को चारा डाला गया, जिसे खाने से गौशाला में कुछ देर बाद ही सभी गौवंश पशुओं की हालत खराब होने लगी. लगभग पांच 5 मिनट के अंतर से 61 पशुओं की मौत हो गई.

यह भी पढ़ें-कन्नौज में अनियंत्रित कार खंभे से टकराई, डॉक्टर की मौत, 2 घायल

वहीं, इस संबंध में खंड विकास अधिकारी रेणु कुमार ने तहरीर थाना आदमपुर पर दी गई, जिसमें कार्रवाई करते हुए बनाम ताहिर निवासी ग्राम हसनपुर थाना आदमपुर जनपद अमरोहा और उसके अन्य अज्ञात साथियों के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज की गई. जिसकी विवेचना करने के बाद शनिवार को आठ आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया. बता दें कि इस पूरे मामले का मुख्य आरोपी ताहिर अभी पुलिस की गिरफ्त से फरार चल रहा है. उसके ऊपर अमरोहा पुलिस अधीक्षक ने 25000 रूपये का पुरस्कार घोषित किया है.

Last Updated :Aug 6, 2022, 10:54 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details