उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

Amroha News: धार्मिक स्थल के निर्माण को लेकर दो समुदायों के बीच जमकर पथराव, 5 की हालात गंभीर

By

Published : Jun 7, 2023, 5:23 PM IST

अमरोहा जनपद के एक गांव में धर्मस्थल के निर्माण को लेकर दो पक्षों के बीच विवाद हो गया. इस दौरान oपथराव के बीच एक पक्ष महिला समेत 5 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. मौके पर चार थानों की पुलिस बल तैनात कर दी गई.

एसपी आदित्य लांग्हे ने बताया
एसपी आदित्य लांग्हे ने बताया

एसपी आदित्य लांग्हे ने बताया.

अमरोहा:नोगामा थाना क्षेत्र में एक धर्म स्थल के निर्माण को लेकर दो समुदायों के बीच जमकर पथराव हुआ. इस पथराव में महिलाओं समेत 5 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया. इसके साथ ही गांव में भारी पुलिस बल की तैनाती कर दी गई है.

जानकारी के अनुसार नोगामा थाना क्षेत्र के गांव नानक नगरी में एक धर्म स्थल का निर्माण कार्य चल रहा था. इस निर्माण को लेकर एक विशेष समुदाय के लोग विरोध जता रहे थे. मंगलवार की देर रात धर्म स्थल का निर्माण करा रहे लोगों ने पूजा पाठ शुरू कर दी. इसके बाद दूसरे पक्ष के लोगों ने गाली-गलौज करते हुए पथराव शुरू कर दिया. देखते ही देखते दोनों पक्षों के बीच पथराव शुरू हो गया. इस पथराव में एक पक्ष की महिला समेत 5 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. इस घटना का किसी ने वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया. सूचना पर अमरोहा एसपी आदित्य लांग्हे भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए. उन्होंने मोर्चा संभालते हुए मौके पर चार थानों की पुलिस बल तैनात कर दी.


अमरोहा एसपी आदित्य लांग्हे ने बताया कि दो समुदायों के बीच विवाद की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंच गई. पुलिस ने इस मामले में 3 लोगों को हिरासत में ले लिया है. साथ ही गांव में भारी पुलिस बल को तैनात कर दिया गया है. मौके पर लोगों को शांत करा दिया गया है. इस दौरान घायल 5 लोगों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. मामले की जांच पड़ताल की जा रही है. जांच के बाद हंगामा करने वाले लोगों पर कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाएगी.


यह भी पढ़ें- Love Zihad: स्नैपचैट पर हिंदू किशोरी से की दोस्ती, महाराष्ट्र से मिलने संभल पहुंचा तो खुल गई पोल

ABOUT THE AUTHOR

...view details