उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

अमेठी पुलिस की बड़ी कार्रवाई; मुठभेड़ में तीन बदमाश गिरफ्तार, दारोगा गोली लगने से घायल

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Jan 1, 2024, 5:16 PM IST

UP Police Encounter: तीस दिसंबर को हुई लूट के मामले में मुठभेड़ में एक एसआई को गोली लगी है. मुठभेड़ में दो बदमाश भी घायल हुए हैं. तीनो अभियुक्तों को गिरफ्तार कर आगे की विधिक कार्रवाई की जा रही है. लूट के साढ़े तीन लाख रुपए भी बरामद हुए हैं.

Etv Bharat
Etv Bharat

दो दिन पहले अमेठी में हुई लूट को आरोपियों की गिरफ्तारी के बारे में बताते अपर पुलिस अधीक्षक हरेंद्र कुमार सिंह.

अमेठी: पुलिस और अंतरजनपदीय बदमाशों में मुठभेड़ हो गई. पुलिस से घिरता देख बदमाशों ने पुलिस पर फायरिंग कर दी. इसमें एक दारोगा घायल हो गए. जवाबी कार्रवाई में दो बदमाशों के पैर में भी गोली लगी. बाद में पुलिस टीम ने घेराबंदी करके तीनों बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तार बदमाशों के पास से लूट के साढ़े तीन लाख रुपए, पिस्टल, तमंचा एवं बाइक बरामद हुई. मामले में पुलिस आगे की कार्रवा करने में जुट गई है.

अपर पुलिस अधीक्षक हरेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि जिले के अमेठी थाना क्षेत्र के टिकरी में 30 दिसंबर को लूट की घटना हुई थी. इसी की पड़ताल में 31 दिसंबर को पुलिस और स्वाट टीम को सूचना मिली कि तीन व्यक्ति मोटरसाइकिल से ग्राम भेटुआ से ग्राम टिकरी की ओर आ रहे हैं. सूचना पर पुलिस टीम टिकरी चौराहा से घुरहा तिराहे के पास पहुंच गई. जहां तीन व्यक्ति मोटरसाइकिल से आ रहे थे.

पुलिस को देखते ही तीनों ने जान से मारने की नीयत से ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी. जिसमें एक गोली उनि शिव बक्श सिंह के बाएं हाथ में लग गई. पुलिस ने भी तुरंत फायर किया, जिसमें दो अभियुक्तों को पैर में गोली लग गई. जिसके चलते वह मौके पर गिर गए. घायल अभियुक्तों को सामुदायिक स्वास्थ केंद्र ले गए. पकड़े गए तीनों अभियुक्त नवयुक हैं.

बदमाशों की पहचान शेखावत हुसैन निवासी गभड़िया थाना कोतवाली नगर जनपद सुलतानपुर, निजामुद्दीन निवासी आदर्श नगर थाना कोतवाली नगर जनपद सुलतानपुर, शान मोहम्मद उर्फ अली निवासी पलटू का पुरवा घोसियाना थाना कोतवाली नगर सुलतानपर के रूप में हुई है. इसमें शान मोहम्मद मूल रूप से धरौली थाना रामसनेही घाट जनपद बाराबंकी का रहने वाला है.

गिरफ्तार अभियुक्त शेखावत हुसैन के पास से एक लाख रुपये व एक पिस्टल, तीन जिन्दा कारतूस, एक खोखा कारतूस पुलिस ने बरामद किया है. वहीं, अभियुक्त निजामुद्दीन के कब्जे से पुलिस ने एक लाख रुपये, एक तमंचा व एक जिन्दा कारतूस 12 बोर बरामद किया है. अभियुक्त शान मोहम्मद उर्फ अली के कब्जे से 1,50,000 रुपये नकद बरामद हुए.

30 दिसंबर को मिहिर जायसवाल पुत्र वीरेन्द्र जायसवाल निवासी वार्ड नं. 12 अमेठी ने लिखित तहरीर दी थी कि वह अपने साथी के साथ राजेश मसाला आटा फैक्ट्री से 04 लाख रुपये लेकर अमेठी आ रहा था. रास्ते में भेटुआ व श्री का पुरवा के मध्य 02 मोटरसाइकिल सवार कुल 04 व्यक्ति उनके रुपयों को छीन कर भाग गए. इस पर पुलिस विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जांच पड़ताल में जुट गई थी. जिसका अनावरण पुलिस ने सोमवार को किया.

अपर पुलिस अधीक्षक अमेठी हरेंद्र सिंह ने बताया कि तीस दिसंबर को हुई लूट के मामले में मुठभेड़ में एक एसआई को गोली लगी है. मुठभेड़ में दो बदमाश भी घायल हुए हैं. तीनो अभियुक्तों को गिरफ्तार कर आगे की विधिक कार्रवाई की जा रही है. लूट के साढ़े तीन लाख रुपए भी बरामद हुए हैं.

ये भी पढ़ेंः 100 साल की बुआ के साथ फ्रॉड, भतीजे ने इलाज के बहाने डेढ़ एकड़ जमीन सहित करोड़ों की संपत्ति अपने नाम करा ली

ABOUT THE AUTHOR

...view details