उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

अमेठी: पुलिस हिरासत में आरोपी की मौत, अमेठी पुलिस और क्राइम ब्रांच पर FIR दर्ज

By

Published : Oct 29, 2019, 9:14 PM IST

Updated : Oct 29, 2019, 10:37 PM IST

उत्तर प्रदेश के अमेठी में पुलिस अभिरक्षा में एक व्यक्ति की मौत हो गई. परिजनों ने पुलिस और क्राइम ब्रांच पर हत्या का आरोप लगाया है.परिजनों ने अमेठी पुलिस और क्राइम ब्रांच पर FIR दर्ज कराई है.

पुलिस हिरासत में आरोपी की मौत.

अमेठी/सुलतानपुर: जिले में 5 अक्टूबर को एक बैंक कर्मचारी से 26 लाख रुपये की लूट हुई थी. बैंक लूट के आरोपी की पुलिस अभिरक्षा में मौत हो गई, जिसका आरोप मृतक के परिजनों ने अमेठी पुलिस पर लगाया है. परिजनों का आरोप है कि अमेठी जिले की एसओजी और पीपरपुर थाने की पुलिस ने युवक को घर से गिरफ्तार किया और उसको इतना टॉर्चर किया कि रास्ते में ही उसकी मौत हो गई.

जानकारी देती पुलिस अधीक्षक.

परिजनों ने लगाया पुलिस पर हत्या का आरोप

मृतक सत्य प्रकाश शुक्ला के भाई का आरोप है कि विगत दिनों अमेठी में एक बैंक कर्मचारी से 26 लाख रुपये की लूट हुई थी, जिसमें उनके भाई को पकड़ने के लिए अमेठी जिले के पीपरपुर थाने की पुलिस और एसओजी टीम ने देर रात प्रतापगढ़ जिले के अंतू स्थित उनके घर पर छापा मारा. पुलिस उनके भाई सत्य प्रकाश शुक्ला को पीपरपुर थाने में बंद कर दिया. आरोप है कि पुलिस छोड़ने की एवज में पैसों की मांग कर रही थी, जब उनकी मांगे पूरी नहीं हुई तो पुलिस उनके भाई को टार्चर करने लगी, जिससे उनकी हालत गंभीर हो गई. पुलिस ने पहले उनके भाई को गम्भीर हालत में भादर स्वास्थ्य केंद्र पर ले जाकर इलाज करवाया, लेकिन हालत गंभीर होते देख वहां के डॉक्टरों ने सुलतानपुर जिला चिकित्सालय रेफर कर दिया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

अमेठी पुलिस व क्राइम ब्रांच के खिलाफ एफआईआर दर्ज.

2008 मे गोमतीनगर थाने में चार्जशीट दर्ज

पुलिस अधीक्षक ख्याति गर्ग ने बताया कि 5 अक्टूबर को बैंक के कर्मचारियों से 26 लाख की लूट हुई थी. उसी लूट का अनावरण में साजन शुक्ला का नाम प्रकाश में आया था. इनका एक साथी जाकिर अली उर्फ गुड्डू है. उनके साथ 2008 मे गोमतीनगर थाने से टवेरा वाहन की चोरी में चार्जशीट दर्ज हुई थी. इनके आपराधिक इतिहास और घटना में संलिप्तता को देखते हुए पुलिस घर पर गयी और पूछताछ के लिए थाने ले आई थी.
ये भी पढ़ें:-गोलियों की तड़तड़ाहट से थर्राया बस्ती, हिस्ट्रीशीटर को उसी के साथियों ने भूना

Intro:अमेठी। जिले में 5 अक्टूबर को 26 लाख रूपए की बैंक कर्मचारी से हुई लूट के मामले में आरोपी की पुलिस अभिरक्षा में हुई मौत का आरोप मृतक के परिजनो ने अमेठी पुलिस पर लगाया है। आरोप है कि अमेठी जिले की एसओजी और पीपरपुर थाने की पुलिस ने विगत दिनों हुई बैंक कर्मचारी से लूट के मामले में मृतक को घर से गिरफ्तार किया और उसको इतना टॉर्चर किया कि रास्ते में ही उसकी मौत हो गई। परिजनों का यह भी आरोप है कि अमेठी जिले की एसओजी पुलिस आरोपी को छोड़ने के एवज में पैसों की मांग कर रही थी जब मृतक की हालत गंभीर हो गई तो उसे सुल्तानपुर जिला अस्पताल में लाकर भर्ती कराया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

Body:वी/ओ- रोते बिलखते यह परिजन मृतक सत्य प्रकाश शुक्ला के भाई और बेटे हैं जिन का आरोप है कि विगत दिनों अमेठी में एक बैंक कर्मचारी से 26 लाख रुपए की लूट हुई थी जिसमें उनके पिता को पकड़ने के लिए अमेठी जिले की पीपरपुर थाने की पुलिस और एसओजी टीम ने देर रात प्रतापगढ़ जिले के अंतु स्थित उनके घर पर छापा मारकर उनके पिता सत्य प्रकाश शुक्ला और भाई व बेटे को साथ लाकर पीपरपुर थाने के हवालात में बंद कर दिया। आरोप है कि पुलिस सभी को छोड़ने की एवज में पैसों की मांग कर रही थी जब उनकी मांगे पूरी नहीं हुई तो उन्होंने उनके पिता को टार्चर करने लगे जिससे उनकी हालत गंभीर हो गई पुलिस ने पहले उसके पिता को गम्भीर हालात में भादर स्वास्थ्य केंद्र पर ले जाकर इलाज करवाया लेकिन हालत गंभीर होते देख वहां के डॉक्टरों ने सुल्तानपुर जिला चिकित्सालय रेफर कर दिया जहा सुल्तानपुर के डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

बाइट- ओम प्रकाश शुक्ला (मृतक का भाई)

Conclusion:वी/ओ- पुलिस अधीक्षक ख्याति गर्ग ने पुलिस कसटीडी में हुए मौत का खंडन करते हुए कहा कि 5 अक्टूबर को बैंक के कर्मचारियों से 26 लाख की लूट हुई थी। उसी लूट का अनावरण में साजन शुक्ला का नाम प्रकाश में आया था। इनका एक साथी है जाकिर अली उर्फ गुड्डू उनके साथ 2008 मे गोमतीनगर थाने से टवेरा वाहन की चोरी में चार्जशीट हुआ था और गैंग चार्ज भी हुआ था। इनके आपराधिक इतिहास और घटना में संलिप्तता को देखते हुए पुलिस घर पर गयी और पूछताछ के लिए दोनों बेटों के साथ थाने पर आए। उन्होंने बताया कि अस्वस्थ महसूस कर रहा हूँ तो इनके बेटे ने स्वास्थ्य केंद्र भादर ले गए जहाँ डॉक्टर ने पॉजिनिंग का केस देखते हुए जिला अस्पताल सुल्तानपुर रेफर कर दिया। जहा इनकी मृत्यु हो गयी। डेड बॉडी का पोस्टमार्टम कार्य जा रहा है। इसकी उच्चस्तरीय जांच की जाएगी।

बाइट- ख्याति गर्ग (पुलिस अधीक्षक, अमेठी)
Last Updated : Oct 29, 2019, 10:37 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details