उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कब्र से शव निकाल कर हुआ पोस्टमार्टम, परिजनों ने जताई थी रेप के बाद हत्या की आशंका

By

Published : May 26, 2023, 3:22 PM IST

अलीगढ़ जिले में पुलिस ने परिजनों की शिकायत पर एक मृतक युवती के शव को कब्र से निकालवाकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है. परिजनों का कहना है कि उनकी बेटी के साथ दुष्कर्म कर उसकी हत्या कर दी गई थी. फिलहाल पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत की वजह पता चल सकेगी.

etv bharat
इगलास थाना क्षेत्र

घर और गांव वालों द्वारा बॉडी को दफना दिया था.

अलीगढ़: इगलास थाना क्षेत्र के एक गांव में 20 मई को हुई एक नाबालिग युवती की मौत के मामले में एक नया मोड़ सामने आया है. मृतक किशोरी के परिजनों ने युवती के साथ दुष्कर्म के बाद उसकी हत्या किए जाने की आशंका जताई है. घटना के बाद पीड़ित परिवार द्वारा डीएम इंद्रविक्रम सिंह को प्रार्थना पत्र देने के बाद एसडीएम व अन्य अधिकारियों की मौजूदगी में शुक्रवार को शव को कब्र से निकालकर पोस्टमार्टम कराया गया. वहीं, अब पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही तय हो पाएगा कि आखिरकार किशोरी की मौत की वजह क्या रही है.

क्या है पूरा मामला?
मामला इगलास थाना क्षेत्र के एक गांव का हैं, जहां 20 मई को एक नाबालिग युवती के द्वारा घर आत्महत्या करने का मामला सामने आया था. मृतक युवती के परिजनों ने गांव वालों के कहने पर दफन कर दिया था. अगले दिन परिजनों ने रेप की आशंका जताते हुए है इगलास थाना पर एक प्रार्थना पत्र दिया. जिस पर संज्ञान लेते हुए पुलिस ने डीएम के निर्देशानुसार घटना के 4 दिन बाद गुरुवार को मृतक युवती के शव को कब्र से निकलवाकर पोस्टमार्टम कराया गया है. वहीं, पुलिस अब इस मामले में पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही कार्रवाई करने की बात कर रही है. यह तो अब पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही तय हो पाएगा कि युवती की मौत कि
न कारणों से हुई है.

ग्रामीणों के दबाव से परिजनों ने दफना दिया था शव
पोस्टमार्टम हाउस पहुंचे मृतक युवती के भाई ने बताया कि वह बिहार के गया जिले में काम करता है और वहीं रहता है. उसे सूचना मिली थी कि उसकी बहन की मृत्यु हो गई है. घटना की जानकारी होने पर वह बिहार से अलीगढ़ के लिए आया तो उसे 2 दिन लगे हैं. उसने अपने घरवालों को मना किया था कि जब तक वह न आ जाए शव को दफन न करें, लेकिन ग्रामीणों द्वारा दबाव के चलते उसके परिजनों ने बहन के शव को दफन करा दिया था.

दुष्कर्म के बाद हत्या की आशंका
मृतका के भाई ने बताया कि घटना वाले दिन उसकी बहन अपनी छोटी बहन के साथ नीचे घर में अकेले सो रही थी और बाकी सब लोग छत पर सो रहे थे. उसे आशंका है कि उसकी बहन के साथ दुष्कर्म कर उसकी हत्या की गई है. इसके बाद उसने डीएम को एक पत्र लिखा था, जिसमें उसने शव को कब्र से बाहर निकालकर पोस्टमार्टम की मांग की थी. डीएम के आदेश पर उसकी बहन के शव को कब्र से निकाला गया है और अब उसका पोस्टमार्टम कराया जा रहा है.

कब्र से शव निकालकर कराया गया पोस्टमार्टम
वहीं, इस मामले में पुलिस एसपी ग्रामीण पलाश बंसल ने बताया कि इगलास थाना क्षेत्र के एक गांव में 20 मई को एक युवती का शव घर में मिला था. इसके बाद घर और गांव वालों द्वारा बॉडी को दफना दिया गया. अगले दिन घर वालों ने शक जाहिर किया कि उनकी बेटी के हत्या की गई है. बाद में इनके दिए गए प्रार्थना पत्र पर विधि अनुसार एक मजिस्ट्रेट की नियुक्ति की गई और उनकी मौजूदगी में बॉडी को निकलवा कर पोस्टमार्टम करवाया गया. पोस्टमार्टम के बाद परिजनों के द्वारा बॉडी को वापस दफना दिया गया है, पीएम रिपोर्ट आने पर अवलोकन कर विधिक कार्रवाई की जाएगी.

पढ़ेंः बेटे की चाहत में दे दी 3 साल के बच्चे की बलि! पुलिस ने कब्र से शव निकालकर कराया पोस्टमार्टम

ABOUT THE AUTHOR

...view details