उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

अलीगढ़ में बीएसएनएल कार्यालय में लगी आग, दमकल कर्मियों ने पाया काबू

By

Published : Mar 25, 2023, 8:37 AM IST

अलीगढ़ में शुक्रवार की रात बीएसएनएल कार्यालय में आग लग गई. इससे नेटवर्क ठप हो गया. दमकल कर्मियों ने मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया.

बीएसएनल कार्यालय में आग लग गई.
बीएसएनल कार्यालय में आग लग गई.

बीएसएनएल कार्यालय में आग लग गई.

अलीगढ़ : जिले में शुक्रवार की देर रात बीएसएनल कार्यालय के मशीनरी सेक्शन में आग लग गई. दमकल की गाड़ियां आग पर काबू पानी में जुटी रहीं. एहतियातन विद्युत आपूर्ति भी बंद करा दी गई. विश्वविद्यालय रोड पर मुख्य टेलीफोन एक्सचेंज की दूसरी मंजिल में आग लग गई. टेलीकॉम मशीनरी भी आग की चपेट में आ गई. इससे बीएसएनएल का नेटवर्क ठप हो गया. आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है.

देर रात विश्वविद्यालय रोड पर मुख्य टेलीफोन एक्सचेंज की दूसरी मंजिल में चिंगारी के साथ आग की लपटें देखी गई. कर्मचारी मौके पर पहुंच गए. स्टाफ ने पुलिस और दमकल विभाग काे हादसे की जानकारी दी. कुछ ही देर में दमकल की 3 गाड़ियां मौके पर पहुंच गईं.

इसके बाद आग पर काबू पाने का प्रयास शुरू किया गया. मौके पर बीएसएनएल के अधिकारी भी आ गए. दमकल कर्मियों ने बिल्डिंग में शीशे और खिड़कियां तोड़कर आग बुझाने का प्रयास किया. इस दौरान बिजली नहीं आने से इलाका अंधेरे में डूब गया. रात में नाइट शिफ्ट न होने के कारण स्टाफ नहीं था. नीचे के परिसर में ही नाइट में स्टाफ रहता है. दूसरी मंजिल पर धुआं होने के कारण आग पर काबू पाने में दिक्कत आई. दमकल अधिकारी संजीव कुमार ने बताया कि आग पर काबू पा लिया गया. कर्मचारी अमित कुमार ने बताया कि आग लगने की मुख्य वजह का अभी पता नहीं चल पाया है.

यह भी पढ़ें :अलीगढ़ में दबंगों की दहशत से पलायन को मजबूर दलित परिवार, घरों पर लिखा 'मकान बिकाऊ है'

ABOUT THE AUTHOR

...view details