उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

Aligarh DM: गोद ली बेटी की कराई शादी, 16 साल पहले हुई थी माता-पिता की हत्या

By

Published : Jan 27, 2023, 10:57 PM IST

अलीगढ़ के डीएम ने 16 साल पहले गोद ली हुई बेटी का विवाह सकुशल सपन्न कराया. इस दौरान डीएम ने आशीर्वाद के साथ उपहार भी दिए हैं.

रश्मि की शादी
रश्मि की शादी

जानकारी देते हुए जिलाधिकारी इंद्र विक्रम सिंह

अलीगढ़: 16 साल पहले अनाथ हुई रश्मि को अलीगढ़ के जिलाधिकारी ने गोद लिया था. वहीं, आज यानी की शुक्रवार को धूमधाम से डीएम ने बेटी का विवाह संपन्न कराया. इस दौरान बेटी को आशीर्वाद के साथ गिफ्ट भी दिए है.

रश्मि की शादी

पड़ोसी हेमलता का कहना है कि रश्मि 2 साल की थी, तब उसके माता-पिता और नाना की हत्या कर दी गई थी. तब जमीन जायदाद को लेकर रश्मि की जान को खतरा था. रश्मि के पास 52 बीघा जमीन थी. जिसके वारिस और संरक्षक जिलाधिकारी बने थे. रश्मि को भी गोद लिया था. रश्मि के लालन-पालन के लिए जिलाधिकारी की ओर से खर्च निर्धारित किया गया था. कहा कि 16 साल पहले दतावली में रश्मि के माता-पिता और नाना की हत्या हो गई थी. पूरे खानदान में कोई नहीं था. जमीन जायदाद को हड़पने के लिए लोगों की नजर लगी थी. नाबालिग रश्मि के वारिस के रूप में जिलाधिकारी सामने आए और गोद लेकर संरक्षण दिया.

डीएम ने कराई गोद ली गई बेटी की शादी

रश्मि ने बताया कि 16 साल पहले बहुत छोटी थी. इसलिए कुछ याद नहीं है, कि कैसे उसके माता-पिता और नाना की हत्या की गई थी. रश्मि ने बताया कि जिलाधिकारी वारिस है और देखभाल की. वहीं, आज शादी में उन्होंने आशीर्वाद के साथ उपहार भी दिया है. रश्मि के दूल्हे अभय ने बताया कि जिलाधिकारी के दिशा निर्देश में शादी हो रही है. एक शादी समारोह में रश्मि से मुलाकात हुई थी. जिसके बाद शादी तय हुई. हालांकि दूल्हे ने बताया कि रश्मि के परिवार के बारे में पता है और दहेज नहीं चाहिए.

जिलाधिकारी इंद्र विक्रम सिंह ने बताया के रश्मि के मां-बाप की मौत बचपन में ही हो गई थी. जिससे निराश्रित हो गई थी. आज 18 साल हो जाने के बाद विवाह संपन्न किया गया है. जिलाधिकारी ने बताया कि जब रश्मि नाबालिग थी. उस समय कोई लीगल वारिस नहीं था. इसलिए जिलाधिकारी को सारी संपत्ति का संरक्षक बनाया गया था. अब 18 साल होने के बाद जमीन जायदाद में रश्मि का नाम अंकित किया जाएगा. लेकिन संरक्षक होने के नाते मेरी जिम्मेदारी थी कि जीवन के महत्वपूर्ण आयाम का साक्षी बनूं. जीवनसाथी के रूप में एक लड़का मिला है. यह प्रेम विवाह है.

यह भी पढ़ें- Republic Day 2023 पर मुस्लिम शिक्षक ने भारत माता के चित्र पर पुष्प चढ़ाने से किया मना, बीएसए ने किया निलंबित

ABOUT THE AUTHOR

...view details