उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

22 जनवरी 2024 को होगा राम मंदिर का उद्घाटन, PM मोदी सहित पांच हजार साधु आएंगे: महंत नृत्य गोपाल दास

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Sep 11, 2023, 5:56 PM IST

महंत नृत्य गोपाल दास ने कहा कि राम मंदिर का सपना आखिरकार साकार हुआ. 22 जनवरी 2024 को अयोध्या में भव्य राम मंदिर का उद्घाटन (inauguration of ram temple) होगा. प्रधानमंत्री सहित पांच हजार साधु संत उद्घाटन समारोह में जुटेंगे.

Etv Bharat
Etv Bharat

महंत नृत्य गोपाल दास अखिल भारत हिंदू महासभा के नौरंगाबाद स्थित कार्यालय पहुंचे

अलीगढ़: श्री राम जन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास अखिल भारत हिंदू महासभा के नौरंगाबाद स्थित कार्यालय पहुंचे. इस दौरान भक्तों का जमावड़ा लगा रहा. भाजपा के मेयर प्रशांत सिंहल, भाजपा एमएलसी मानवेंद्र प्रताप सिंह सहित शहर के अन्य लोगों ने आचार्य से मुलाकात की. इस दौरान श्री राम जन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि बताया कि 22 जनवरी 2024 को अयोध्या में भव्य राम मंदिर का उद्घाटन होगा. प्रधानमंत्री समेत पांच हजार साधु संत कार्यक्रम में जुड़ेंगे. वहीं, अलीगढ़ से भी लोग अयोध्या पहुंचेंगे.

500 साल का लंबा इंतजार अब समाप्त हो रहा
महंत नृत्य गोपाल दास ने कहा कि '500 साल का लंबा इंतजार अब समाप्त हो रहा है. शुभ घड़ी नजदीक आ गई है. उन्होंने बताया कि हम सभी के जीवन काल में मंदिर का उद्घाटन स्वप्न के साकार होने जैसा है. इससे पहले महंत आईटीआई रोड स्थित अलीगढ़ के एक्सपोर्टर सतीश गौड़ यहां पहुंचे. जहां बड़ी संख्या में लोगों ने उनके दर्शन किये.सतीश गौड़ ने बताया कि महंत नृत्य गोपाल दास से उनका परिवार 1992 से जुड़ा हुआ है. यह उनका सौभाग्य है कि महंत जी का आशीर्वाद उन्हें मिलता रहता है. महंत गोपाल के दर्शन के लिए स्थानीय लोग भारी संख्या में पहुंचे.

इसे भी पढ़े-अयोध्या में राम मंदिर के उद्घाटन से पहले बनेंगे 15 विशेष भोजनालय, 50 हजार लोग एक साथ कर सकेंगे भोजन

हालांकि स्वास्थ्य ठीक न होने के कारण महंत ने ज्यादा बातचीत नहीं की. गाड़ी से व्हीलचेयर पर उतरे. हिन्दू महासभा के कार्यक्रम में भी वह व्हीलचेयर से ही अंदर गये. हिंदू महासभा के कार्यालय में पहुंच कर लोगों ने उनके दर्शन किये. इस दौरान उन्होंने लोगों को आशीर्वाद दिया. हिन्दू महासभा और निरंजनी अखाड़ा की पूजा शकुन पाण्डे ने महंत की आरती उतारी. इस दौरान हिंदू महासभा ने महंत रामचंद्र परमहंस को रामायण और रामचरितमानस भेंट की. सतीश गौड़ ने बताया कि महंत जी अयोध्या से भक्तों को मिलने के लिए आए है. वही, रामलीला मैदान में आयोजित कार्यक्रम में भी वह भाग लेंगे. उन्होंने बताया कि 22 जनवरी को अयोध्या में भव्य कार्यक्रम है. अलीगढ़ से भारी संख्या में लोग अयोध्या पहुंचेंगे. भक्त हरिओम अग्रवाल ने बताया कि राम मंदिर बन रहा है. फरवरी में उद्घाटन है. अयोध्या में भारी भीड़ जुटेगी.

यह भी पढ़े-देखिए भव्य राम मंदिर निर्माण की ताजा तस्वीरें, गोपुरम के लिए जमीन लेने की प्रक्रिया तेज

ABOUT THE AUTHOR

...view details