उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

आगरा में अवैध खनन मामले में 5 ट्रैक्टर ट्रॉली सीज

By

Published : Dec 18, 2020, 5:38 AM IST

आगरा में पुलिस ने अवैध खनन कर रहे ठिकाने पर छापेमारी की. छापेमारी के दौरान पुलिस ने घेराबंदी कर अवैध मिट्टी से भरे पांच ट्रैक्टर ट्रॉली को पकड़कर सीज कर दिया.

अवैध खनन मामले में ट्रैक्टर ट्रॉली सीज
अवैध खनन मामले में ट्रैक्टर ट्रॉली सीज

आगरा: जिले के बाह थाना क्षेत्र के उगनपुरा यमुना के बीहड़ में अवैध खनन कर रहे ठिकाने पर पुलिस ने छापेमारी की. छापेमारी की भनक लगते ही जेसीबी चालक जेसीबी मशीन लेकर फरार हो गया. वहीं पुलिस ने घेराबंदी कर अवैध मिट्टी से भरे पांच ट्रैक्टर ट्रॉली को पकड़कर सीज कर दिया.

उगन पुरा गांव के पास यमुना के बीहड़ से जेसीबी ट्रैक्टर ट्रॉलीओं द्वारा अवैध मिट्टी का खनन, माफियाओं द्वारा किया जा रहा था, जिसकी सूचना मुखबिर द्वारा पुलिस को दी गई. थानाध्यक्ष बाह विनोद कुमार ने पुलिसकर्मियों के साथ खनन के ठिकाने पर छापेमारी की. पुलिस की भनक लगते ही जेसीबी चालक जेसीबी मशीन लेकर फरार हो गया, वहीं पुलिस ने घेराबंदी कर अवैध मिट्टी से भरे खनन माफियाओं के पांच ट्रैक्टर ट्रॉलीओं को पकड़ लिया. ट्रैक्टर चालक और मजदूर ट्रैक्टर छोड़कर भाग निकले. पकड़े गए ट्रैक्टर ट्रॉली को पुलिस ने सीज कर दिया.

ईट भट्टा पर जा रही थी मिट्टी
बाह के उगन पुरा यमुना के बीहड़ से ट्रैक्टर ट्रॉली द्वारा अवैध मिट्टी का खनन किया जा रहा था. यमुना के बीहड़ से अवैध मिट्टी का खनन करके खनन माफियाओं के ट्रैक्टर पास के ईट भट्टों पर मिट्टी ले जा रहे थे, वहीं खनन माफिया रेलवे लाइन पर मिट्टी डालने के नाम पर भी खनन कर लोगों को गुमराह कर रहे थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details