उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

6 दिसंबरः अलर्ट मोड पर ताजनगरी आगरा, संवेदनशील 50 से अधिक स्थानों पर पुलिस तैनात

By

Published : Dec 6, 2021, 10:23 AM IST

6 दिसंबर को लेकर उत्तर प्रदेश की ताजनगरी आगरा में पुलिस और प्रशासन अलर्ट मोड पर है. 50 से अधिक स्थानों पर पुलिस तैनात तो सोशल मीडिया पर निगरानी तो जिले में नहीं रहेगी प्रदर्शन की अनुमति. अखिल भारत हिंदू महासभा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संजय जाट व उनके कई सहयोगियों को पुलिस ने घर पर किया नजरबंद.

अलर्ट मोड पर ताजनगरी आगरा
अलर्ट मोड पर ताजनगरी आगरा

आगराःउत्तर प्रदेश की ताजनगरी आगरा में 6 दिसंबर के मद्देनजर पुलिस और प्रशासन अलर्ट मोड पर है. आगरा में किसी भी अनहोनी की संभावना को लेकर जिला प्रशासन ने 14 सेक्टर में बांट दिया है. शहर में मिश्रित आबादी और संवेदनशील 50 से ज्यादा स्थानों पर पुलिस को तैनात किया गया है. निर्देश हैं कि सभी सीओ और एसडीएम अपने-अपने क्षेत्र में भ्रमण करेंगे.

जिला प्रशासन और पुलिस ने सोमवार को मथुरा कूच करने का ऐलान करने वाले अखिल भारत हिंदू महासभा के पदाधिकारियों को रविवार देर रात तक नजरबंद कर दिया. प्रशासन और पुलिस की ओर से सोशल मीडिया पर निगरानी की जा रही हैं. सोमवार को किसी भी संगठन को जिले में प्रदर्शन करने की अनुमति नहीं है.

एडीएम अंजनी कुमार सिंह ने बताया कि आगरा में धारा 144 लागू है. 6 दिसंबर के चलते शहर को 14 सेक्टर में बांटा गया है. हर सेक्टर में एक मजिस्ट्रेट की नियुक्ति की गई है. जो अपने क्षेत्र में लगातार भ्रमण करेंगे और पुलिस अधिकारियों के साथ संपर्क में रहेंगे. 6 दिसंबर को अयोध्या में विवादित ढांचा ढहाया गया था. इस दिन को अलग-अलग धर्म के लोग अलग-अलग ढंग से मनाते हैं. किसी भी अनहोनी की संभावनाओं को देखते हुए यह व्यवस्था की गई है.

संवेदनशील 50 से अधिक स्थानों पर पुलिस तैनात
यह भी पढ़ें- बाबरी मस्जिद विध्वंस के 29 साल...और कुछ इस तरह बदल गई देश की चुनावी राजनीति


एसएसपी सुधीर कुमार सिंह ने बताया कि शहर के मिश्रित और संवेदनशील इलाकों में 50 पॉइंट चिन्हित किए गए हैं. जहां पर पुलिस फोर्स तैनात है. जिले में कहीं भी कोई भी धरना प्रदर्शन नहीं होने दिया जाएगा. यदि कोई ऐसा करता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. इसके साथ ही एसपी और सीओ स्तर के अधिकारी अपने-अपने क्षेत्र में लगातार भ्रमण करते हुए पल-पल की गतिविधियों पर नजर रखेंगे. सोशल मीडिया की भी निगरानी की जा रही है.

अखिल भारत हिंदू महासभा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संजय जाट ने अपने संगठन के पदाधिकारियों कार्यकर्ताओं के साथ ऐलान किया था कि वे 6 दिसंबर को मथुरा जाएंगे. भगवान श्री कृष्ण की जन्मभूमि के पास स्थित मस्जिद में लड्डू गोपाल की स्थापना करेंगे. उन्होंने जलाभिषेक का भी ऐलान किया था. इस पर पुलिस और प्रशासन की टीम ने रविवार देर रात ही संजय जाट और उनके कई सहयोगियों को घर पर नजरबंद कर दिया गया है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details