उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

आगरा के रहने वाले कमांडो हरेश का विशाखापट्टनम में निधन, शव भेजने से नौसेना ने किया इंकार

By

Published : Sep 9, 2022, 9:01 AM IST

Updated : Sep 9, 2022, 9:27 AM IST

कमांडो हरेश कुमार सिंह.
कमांडो हरेश कुमार सिंह.

भारतीय नौसेना विशाखापट्टनम में तैनात आगरा के लाल हरेश कुमार सिंह का गुरूवार सुबह निधन हो गया.

आगरा:भारतीय नौसेना विशाखापट्टनम में तैनात आगरा के लाल हरेश कुमार सिंह का गुरूवार सुबह निधन हो गया. पहले मौत का अंदेशा हार्ट अटैक से होना बताया जा रहा था, लेकिन डॉक्टरी परीक्षण में कमांडो हरीश की रिपोर्ट कोविड पॉजिटिव आई. हरेश के निधन से क्षेत्र में शोक की लहर दौड़ गई. मृतक कमांडों की कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद अधिकारियों ने पार्थिव शरीर को गांव भेजने से मना कर दिया है.

खेरागढ़ के लाल हरेश कुमार सिंह भारतीय नौसेना में विशाखापट्टनम में तैनात थे. हरेश के भाई विष्णु ने बताया कि वह अपनी दिनचर्या के अनुसार अपनी ड्यूटी करके तड़के सुबह साथियों के साथ दौड़ने के लिए वहां एक पहाड़ी पर निकल गए. दौड़ते-दौड़ते अचानक ही वह गिर पड़े और उनका निधन हो गया. जिसकी सूचना उन्हें (परिजनों) सुबह करीब 5 बजे मिली. पहले उनके निधन होने का अंदेशा हार्ट अटैक से जताई जा रही थ, लेकिन मृतक हरेश की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने के बाद नौसेना के अधिकारियों ने पार्थिव शरीर को गांव भेजने से मना कर दिया है. वहीं, परिजन अधिकारियों से पार्थिव शरीर को गांव भेजने की बात पर अड़े हुए हैं.

हरेश कुमार सिंह फरवरी 2019 में भारतीय नौसेना SSR में भर्ती हुए थे जिसकी वर्तमान तैनाती विशाखापट्टनम में थी. हरेश वर्तमान में नौसेना कमांडो की ट्रेनिंग कर रहे थे. हरेश के पिता भोले सिंह एक अध्यापक हैं जो खेरागढ़ के निजी विद्यालय में भौतिक विज्ञान के छात्र-छात्राओं को पढ़ाते हैं. हरेश की मां मीरा देवी गृहणी है. हरेश की 3 बहन और छोटा भाई है. हरेश की 2 बड़ी बहन भारती और आरती की शादी हो चुकी है और छोटी बहन हर्षिता की इस साल ग्रेजुएशन समाप्त हुई है. हरेश का छोटा भाई विष्णु सिंह दयालबाग से मैकेनिकल में पॉलिटेक्निक डिप्लोमा किया है जो एक नौकरी की तलाश में है.

लोगों ने बताया कि हरेश की सगाई शादी की बाते चल रहीं थीं लड़की वाले संबंध की बातें करने के लिए घर पर आ जा रहे थे, लेकिन हरेश के निधन की खबर सुनते ही परिवार खुशियां मातम में बदल गईं और क्षेत्र में शोक की लहर दौड़ गई. वन्हीं उपजिलाधिकारी अनुज नेहरा भी शहीद के घर पहुंच परिवार को ढांढस बंधाने लगी. साथ ही सांसद राजकुमार चाहर, विधायक भगवान सिंह कुशवाह, निवर्तमान विधायक महेश गोयल, भाजपा नेता सुधीर गर्ग ने शहीद हरेश के निधन पर शोक जताया है.

वहीं, परिजन अधिकारियों से पार्थिव शरीर को गांव भेजने की बात पर अड़े हुए हैं. देर रात्रि तक एसडीएम खेरागढ़ अनुज नेहरा, तहसीलदार प्रदीप कुमार समेत प्रशासनिक अधिकारी उनके घर पर परिजनों को विशाखा पट्टनम ले जाने के लिए मानने में लगे हुए थे, लेकिन उन्होंने वहां जाने से साफ इंकार कर दिया है.

इसे भी पढे़ं-सड़क हादसे में CISF जवान की मौत, सैनिक सम्मान के साथ विदाई

Last Updated :Sep 9, 2022, 9:27 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details