उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

आगरा में आशियाना खरीदने का सुनहरा मौका, ये हैं जरूरी दस्तावेज

By

Published : Dec 17, 2022, 11:11 AM IST

आगरा विकास प्राधिकरण (Agra Development Authority) आशियाना खरीदने वालों के लिए सुनहरा मौका लेकर आया है. एडीए ने 500 डिफॉल्टर लोगों की सूची तैयार की है, जो ई-नीलामी में शामिल नहीं हो सकते हैं.

etv bharat
आगरा विकास प्राधिकरण

आगराःआगरा विकास प्राधिकरण (Agra Development Authority) जल्द ही आशियाना खरीदने वालों के लिए सुनहरा मौका लेकर आया है. एडीए (आगरा विकास प्राधिकरण) ने जिले की 1600 से ज्यादा प्रॉपर्टी चिन्हित की है, जिनकी ई-नीलामी रविवार से शुरू होगी. एडीए पहले शास्त्रीपुरम हाइट्स योजना में 106 फ्लैट की ई-नीलामी होगी. एडीए ने 500 डिफॉल्टर लोगों की सूची तैयार की है. जो ई-नीलामी में शामिल नहीं हो सकते हैं.

बता दें कि एडीए ने ई-नीलामी की तैयारी कर ली है, जिसमें शामिल होने के लिए 1500 रुपये से पंजीकरण कराना होगा. जिन फ्लैट की ई-नीलामी होनी है, उनकी कीमत 13 लाख रुपये से 45 लाख रुपये है. ई-नीलामी के लिए एडीए ने शहर की अलोकप्रिय 1620 संपत्तियां चिन्हित की हैं. ई-नीलामी की प्रक्रिया में 21 दिन तक लोग ऑनलाइन बोली लगा सकेंगे.

एडीए उपाध्यक्ष चर्चित गौड़ ने बताया कि नीलामी कई चरण में होगी. पहले चरण में शास्त्रीपुरम स्थित एडीए हाइट्स के 106 फ्लैट बेचेगा, जिसमें 50 फ्लैट वन बीएचके और 56 फ्लैट टू बीएचके से फोर बीएचके तक के फ्लैट हैं. एडीए ने इसकी कीमत 13 लाख रुपये से 45 लाख रुपये तक रखी है. एडीए ने ई-नीलामी सॉफ्टवेयर का ट्रायल बीते सात व आठ दिसंबर को जयपुर हाउस स्थित कार्यालय में किया था. जिसमें 150 से अधिक लोग शामिल हुए और अपना फीडबैक दिया था. ई-नीलामी को लेकर सॉफ्टवेयर है, जो विश्वसनीय और उच्च मापदंड पर खरा है. इसलिए, ई-नीलामी में किसी भी तरह की कोई गड़बड़ी नहीं हो सकती है.

जरूरी दस्तावेज
एडीए की ई-नीलामी में शामिल होने के लिए नाम के सत्यापन के लिए आधार कार्ड, पासपोर्ट, पैनकार्ड, मतदाता पहचान पत्र या ड्राइविंग लाइसेंस होना चाहिए. इसके साथ ही निवास प्रमाण के रूप में टेलीफोन बिल, बिजली बिल, बैंक पासबुक या पेंशन कार्ड होना चाहिए.

यहां भी भी बिकेंगी संपत्तियां
1.ताजनगरी फेज-2 स्थित एडीए हाइट्स.
2.जवाहपुरम में सस्ते व दुर्बल वर्ग आवास.
3.शास्त्रीपुरम में दुर्बल आय वर्ग के भूखंड.

पढ़ेंः 24 साल पहले ताजमहल के फोर्ट कोर्ट से निकाले गए दुकानदार पहुंचे SC, ये है पूरा मामला

ABOUT THE AUTHOR

...view details