उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

जालसाज ने जीजा बनकर खाते से उड़ाए 25,000

By

Published : Nov 29, 2020, 7:29 PM IST

यूपी के आगरा में फ्रॉड ने युवक का जीजा बनकर खाते से 25,000 की नगदी पर हाथ साफ कर दिया है. पीड़ित ने धोखाधड़ी की शिकायत थाने में दी. तहरीर के आधार पर पुलिस मामले की जांच में जुट गई है.

जालसाज ने जीजा बनकर खाते से उड़ाई रकम.
जालसाज ने जीजा बनकर खाते से उड़ाई रकम.

आगराः प्रदेश में साइबर क्राइम के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. प्रदेश सरकार की तमाम कोशिशों के बावजूद साइबर फ्रॉड पर कोई लगाम नहीं लग पा रही है. शातिर जालसाज रकम ऐंठने के लिए नित नए तरीके अपनाते हैं. इसी कड़ी में रविवार को जनपद में एक युवक की 25,000 की रकम पर हाथ साफ कर दिया. जालसाज ने खुद को युवक का जीजी बताया था.

पीड़ित ने थाने में दी तहरीर
खेरागढ़ थाना क्षेत्र के भिलावली निवासी राजकुमार ने थाने में तहरीर देकर अपने साथ हुई धोखाधड़ी के बारे में बताया. पीड़ित ने कहा कि शनिवार शाम चार बजे उसके पास एक नंबर से कॉल आई. कॉल पर जालसाज ने खुद को युवक का किरावली वाला जीजा बताया.

10,000 डालकर उड़ाए 25,000
फ्रॉड ने युवक से कहा कि उसने तुम्हारे खाते में 10,000 रुपए डाल दिए हैं, चेक कर लो. खाता चेक किया तो उसमें दस हजार रुपए आ गए. घर जाकर पीड़ित ने फिर से खाता चेक किया तो उसमें से उसकी पहले से जमा पच्चीस हजार की रकम भी गायब थी. युवक ने जब फ्रॉड के नंबर पर कॉल की तो उसका फोन स्विच ऑफ जा रहा था.

जांच में जुटी पुलिस
रविवार सुबह फिर से दूसरे नम्बर से उसके पास कॉल आई कि कोई दूसरा खाता नंबर बता दो. उसमें आपके बीस हजार वापिस आ जाएंगे. थक हार कर पीड़ित युवक ने अपने साथ हुई धोखाधड़ी की रिपोर्ट थाने में दर्ज कराई है. पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच में जुट गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details