उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

आगरा: आजमपाड़ा विस्फोट में 5 की मौत, विस्फोटक अधिनियम में FIR दर्ज

By

Published : Oct 19, 2020, 4:41 PM IST

आगरा के शाहगंज क्षेत्र स्थित आजमपाड़ा में रविवार दोपहर तेज धमाके के साथ दो घरों में भीषण आग लग गई थी. इस घटना में कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए थे, जिनमें अब तक 5 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 3 की हालत अब भी गंभीर बनी हुई है.

आजमपाड़ा क्षेत्र में हुआ विस्फोट.
आजमपाड़ा क्षेत्र में हुआ विस्फोट.

आगरा: थाना शाहगंज क्षेत्र के पृथ्वीनाथ चौकी अंतर्गत न्यू आजमपाड़ा सनफ्लावर स्कूल के पास रविवार को हुए जोरदार धमाके में दो घरों में भीषण आग लग गई थी. धमाका इतना तेज था कि 2 किलोमीटर दूर तक आवाज से शाहगंज क्षेत्र के लोगों में अफरा-तफरी मच गई थी. आग लगने के कारण अब तक 5 की मौत हो गई है. वहीं 3 गंभीर रूप से घायल हैं. घायलों का इलाज चल रहा है.

हादसे की सूचना मिलते ही मौके पर फायर ब्रिगेड और पुलिस की टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया था. बताया जा रहा है कि मुगल फायरवर्क्स के स्वामी चमन मंसूरी का आतिशबाजी का कारोबार है. चमन के पास आतिशबाजी का लाइसेंस बाहरी क्षेत्र का था, जबकि वह रिहायशी इलाके में आतिशबाजी का कार्य करते थे. साथ ही उन्होंने अपने ही घर में आतिशबाजी का गोदाम बना रखा था. हालांकि पुलिस के मुताबिक, आग की वजह सिलेंडर का फटना बताया जा रहा है, लेकिन सूत्रों की मानें तो विस्फोट आतिशबाजी की वजह से ही हुआ है. हैरान करने वाली बात तो यह है कि इतने सालों तक आतिशबाजी का काम रिहायशी इलाके में चलता रहा और पुलिस कुछ भी न कर सकी.

बता दें कि हादसे को लेकर शाहगंज पुलिस द्वारा विस्फोटक अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. पुलिस कई पहलुओं को लेकर जांच में जुटी हुई है. वहीं इस भीषण हादसे में 5 लोगों ने अपनी जान गंवा दी है, जबकि अब भी तीन लोग अस्पताल में जिंदगी और मौत से लड़ाई लड़ रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details