उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कुत्ते ने 2 साल की मासूम बच्ची पर किया हमला, गंभीर

By

Published : Apr 15, 2023, 9:27 PM IST

आगरा में एक कुत्ते ने घर के बाहर खेल रही 2 साल की मासूम बच्ची पर हमला कर दिया. जिससे बच्ची के चहेरे और कान पर गंभीर चोटे आई है. वहीं, बच्ची का इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है.

Etv Bharat
Etv Bharat

आगरा:जनपद जगनेर रोड स्थित ग्राम पंचायत अभय पुरा के नगला में घर के बाहर खेल रही 2 साल की की मासूम बच्ची पर कुत्ते ने हमला कर दिया. जिससे बच्ची के चेहरे और कान पर गहरे घाव के निशान हो गए. बच्ची का शोर सुनकर परिजन और आसपास के लोग मौके पर दौड़े. पिता घायल मासूम को लेकर जिला अस्पताल पहुंचे. जहां बच्ची का इलाज चल रहा है. वहीं, अभी तक डॉक्टरों ने बच्ची को डिस्चार्ज नहीं किया है. क्षेत्रीय लोगों ने आवारा कुत्तों और बंदरों को पकड़ने की मांग की है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार थाना मलपुरा क्षेत्र के नगला रेवती निवासी कृष्णा ने बताया कि शनिवार सुबह वह घर से बाहर निकला था. इसी बीच छोटी बेटी रितिका पीछे-पीछे आ गई. तभी पड़ोस में रहने वाले कुत्ते ने रितिका पर हमला बोल दिया. कुत्ते ने रितिका के मुंह और कान पर कई जगह काट लिया. रितिका के रोने की आवाज सुनकर सभी लोग मौके पर दौड़ पड़े और उसे कुत्ते से बचाया. वहीं, इलाज के लिए बच्ची जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जहां चिकित्सकों द्वारा इलाज चल रहा है.

जिला अस्पताल आगरा की सीएमएस डॉ. अनीता शर्मा ने बताया है कि कुत्ते और बंदर काटने के लगभग 300 से 500 मरीज उनके यहां प्रतिदिन आते हैं. जिनका जिला अस्पताल में इलाज कराया जाता है. रितिका को भी चिकित्सकों द्वारा उपचार दिया जा रहा है. ग्रामीण क्षेत्रों में आवारा कुत्ते और बंदरों का आतंक जारी है. जो आए दिन लोगों को अपना शिकार बना रहे हैं. नगर निगम को एवं जिला प्रशासन को आवारा कुत्तों और आवारा बंदरों को पकड़कर कहीं जंगलों में दूर छोड़ कर आना चाहिए ताकि आम जनता को राहत मिल सके.

यह भी पढे़ं: स्कूल जा रहे 14 साल के बच्चे पर रॉटविलर कुत्ते ने किया हमला, पैर से नोंचा मांस

ABOUT THE AUTHOR

...view details