उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

आगरा में नेपाल से लाई जा रही तीन करोड़ की ड्रग्स पकड़ी

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Sep 14, 2023, 9:08 AM IST

आगरा पुलिस ने नेपाल से लाई जा रही तीन करोड़ की ड्रग्स पकड़ी है. एंटी नारकोटिक्स टीम इस ड्रग्स को जब्त कर अंतरराष्ट्रीय गैंग की तलाश में जुट गई है.

Etv bharat
Etv bharat

आगराः आगरा की एंटी नार्कोटिक्स टीम ने बुधवार देर शाम मथुरा के मांट थाना क्षेत्र में यमुना एक्सप्रेस वे पर नशे के अंतरराष्ट्रीय सिंडीकेट का खुलासा किया है. एंटी नार्कोटिक्स टीम ने अंतराष्ट्रीय सिंडीकेट से जुड़े रैकेट का भंडाफोड़ करके एक कार के मडगार्ड से करीब 50 किलो ड्रग्स बरामद की है. इस मामले में चार तस्कर गिरफ्तार किए गए हैं. उनसे पूछताछ की जा रही है. गिरफ्त में आए सभी आरोपी बाराबंकी के हैं. एंटी नार्कोटिक्स टीम का दावा है कि जब्त की गई ड्रग्स की कीमत करीब तीन करोड़ रुपए है.

एंटी नारकोटिक्स टास्क फोर्स के सीओ इरफान नासिर खान ने बताया कि यमुना एक्सप्रेस वे पर मथुरा के मांट थाना क्षेत्र में बुधवार सुबह मुखबिर की सूचना पर बैरिकेड लगाकर चेकिंग की जा रही थी. वाहनों की चेकिंग के दौरान बुधवार देर शाम एक कार से चार लोगों से पूछताछ की गई. जब कार के मडगार्ड को देखा गया तो कुछ संदिग्ध लगा. इस पर मडगार्ड चेक किया गया. इसमें विशेष कवर से ड्रग्स छिपाकर रखी गई थी. चारों को हिरासत में ले लिया गया.


एंटी नारकोटिक्स टास्क फोर्स के सीओ इरफान नासिर खान ने बताया कि पकड़े गए आरोपियों ने अपने नाम मो. शाहिद, नूर अहमद, नूर आलम और आबिद निवासी बाराबंकी बताया है. इस रैकेट का सरगना आबिद बताया जा रहा है. पूछताछ में पता चला है कि ड्रग्स नेपाल से लाई जा रही थी. इस गैंग से जुड़े अन्य तार तलाशे जा रहे हैं.

एंटी नारकोटिक्स टास्क फोर्स के सीओ इरफान नासिर खान ने बताया कि पूछताछ में आबिद ने खुलासा किया कि वह नेपाल से चरस ला रहा है. नेपाल के नशे के सिंडीकेट से वह और उसके साथी जुड़े हैं. नेपाल के तस्कर उन्हें बिहार के चंपारण जिले में चरस की खेप देते हैं. इसे वे गाड़ी में छिपाकर डिमांड के हिसाब से यूपी के अलग-अलग जगहों पर पहुंचा देते हैं.


इन राज्यों में खपाते हैं चरस
एंटी नारकोटिक्स टास्क फोर्स के सीओ इरफान नासिर खान ने बताया कि नशे के रैकेट में चारों लोग लंबे समय से यह काम कर रहे हैं. यह रैकेट यूपी की राजधानी लखनऊ, पश्चिमी उत्तर प्रदेश के जिले, राजस्थान, हरियाणा, पंजाब और दिल्ली में चरस और अन्य नशीले पदार्थ की सप्लाई करते हैं. रैकेट अभी नशे की खेप लेकर हरियाणा जा रहा था.

ये भी पढे़ंः आगरा में बच्ची को चप्पल से पीटने की आरोपी अधीक्षिका निलंबित, मुकदमा दर्ज

ये भी पढ़ेंः आगरा में राधास्वामी सत्संग सभा के अध्यक्ष और दो उपाध्यक्ष के खिलाफ केस दर्ज, ये है पूरा मामला

ABOUT THE AUTHOR

...view details