उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लोन कराने के नाम पर ढाई हजार लोगों से फर्जीवाड़ा, STF ने धर दबोचा

By

Published : Nov 21, 2021, 11:55 AM IST

आगरा एसटीएफ ने बड़ी कार्रवाई करते हुए एक ऐसे गैंग का पर्दाफाश किया है. जो लोगों को लोन देने के नाम पर उनसे मोटी रकम वसूलते थे. वहीं, एसटीएफ ने कार्रवाई करते हुए 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

गिरफ्तार.
गिरफ्तार.

आगरा:आगरा की एसटीएफ टीम ने शातिर ठगों के एक बड़े गिरोह का पर्दाफाश किया है. लोन कराने के नाम पर अब तक 2,500 से ज्यादा लोगों को ये गैंग निशाना बना चुका है. जहां एसटीएफ ने कार्रवाई करते हुए 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया.

ये शातिर ठग फोन करके लोगों को लोन दिलाने की गारंटी देते थे और लोन कराने की एवज में ग्राहकों से पहले अपने अकाउंट में मोटी रकम ट्रांसफर करा लेते थे. उसके बाद उस कॉलिंग नंबर को हमेशा के लिए बंद कर देते थे. इस मकड़जाल का आगरा के 2,500 से ज्यादा लोग शिकार हो चुके हैं.

मामले की जानकारी पर एसटीएफ प्रभारी हुकम सिंह ने बीती देर रात जगदीशपुरा क्षेत्र स्थित पद्म प्लाजा सेक्टर 12 में एक फ्लैट में छापा मारा. जहां से एसटीएफ ने 4 लोगों को गिरफ्तार किया. पकड़े गए आरोपियो में प्रेमसिंह, जीतू, मयंक ओर दीपक शामिल है. इनमें दीपक ठगी के मामले में ओर प्रेमसिंह हत्या और गैंग्स्टर के मामले में पहले जेल जा चुके हैं. इस गिरोह का एक सदस्य चंद्रवीर पहले से ही जेल में बंद है.

आगरा पुलिस की एसटीएफ यूनिट को आरोपियों के पास से 1 स्कोर्पियो, पिस्टल, 22 मोबाइल, 25-30 सिम, 1 लैपटॉप के साथ 65,500 की नकदी बरामद हुई है. शातिर आगरा के अलावा अलीगढ़, मथुरा के साथ अन्य जिलों में भी लोगों को ठगी का शिकार बना चुके हैं.

इसे भी पढ़ें-शादी में शामिल होने जा रहे तीन युवकों की सड़क हादसे में मौत

ABOUT THE AUTHOR

...view details