उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सीएम योगी वाराणसी पहुंचे, पीएम मोदी के कार्यक्रम की तैयारियों का लेंगे जायजा

By

Published : Jul 5, 2022, 7:44 AM IST

Updated : Jul 5, 2022, 1:47 PM IST

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंगलवार को वाराणसी पहुंचे. वो यहां पीएम मोदी के कार्यक्रम की तैयारियों की समीक्षा करेंगे.

etv bharat
cm yogi in varanasi

वाराणसी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 7 जुलाई को अपने संसदीय क्षेत्र बनारस पहुंचेंगे और अट्ठारह सौ करोड़ से ज्यादा की योजनाओं की सौगात देंगे. अभी कुछ दिन पहले ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वाराणसी में दो दिवसीय दौरा कर तैयारियों का जायजा लिया था. मंगलवार को एक बार फिर से मुख्यमंत्री वाराणसी पहुंचे और रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर में शिक्षा विभाग की तरफ से 7 जुलाई को होने कार्यक्रम को लेकर तैयारियों का जायजा लेंगे.

मुख्यमंत्री के प्रोटोकॉल के मुताबिक, दोपहर लगभग 1.15 बजे मुख्यमंत्री का हेलीकॉप्टर पुलिस लाइन पर उतरा. यहां से सीधे मुख्यमंत्री का काफिला वाराणसी के रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर सिगरा पहुंचे. यहां पर मुख्यमंत्री शिक्षा विभाग की तरफ से आयोजित होने वाले शिक्षा समागम कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा ले रहे हैं.

इसके बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ संपूर्णानंद स्पोर्ट्स स्टेडियम पहुंचेंगे. यहीं पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मुख्य कार्यक्रम होना है. यहां पर मुख्यमंत्री तैयारियों की समीक्षा करने के साथ ही मंच से लेकर बैठने की व्यवस्था भी देखेंगे और यहां से सीधे सर्किट हाउस जाएंगे.
ये भी पढ़ें- प्रयागराज: बड़े हनुमान मंदिर के पास बमबाजी, दो छात्र सहित 5 घायल

सर्किट हाउस में अधिकारियों के साथ लगभग 1 घंटे तक मीटिंग करने के बाद मुख्यमंत्री शाम लगभग 6 बजे वाराणसी पुलिस लाइन से लखनऊ के लिए रवाना हो जाएंगे. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के अलावा वाराणसी में कई केंद्रीय मंत्री भी पहुंचने वाले हैं. इसमें मुख्य रूप से केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान तीन दिनों तक वाराणसी में ही रहेंगे. पूरी तैयारियों की रूपरेखा और उसे अंतिम रूप देने के लिए धर्मेंद्र प्रधान को भारतीय जनता पार्टी की तरफ से यहां भेजा जा रहा है. इसके अलावा शिक्षा मंत्री शिक्षा समागम कार्यक्रम में शिरकत करने के लिए 3 दिनों तक वाराणसी में ही रुकेंगे.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

Last Updated : Jul 5, 2022, 1:47 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details