उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

अनोखा फेयरवेल: मुरादाबाद में महिला पुलिसकर्मियों ने लगाए ठुमके, रिटायर होमगार्ड्स को दी विदाई

By

Published : Jul 1, 2022, 9:10 AM IST

Updated : Jul 1, 2022, 9:22 AM IST

मुरादाबाद में दो महिला होमगार्ड्स के रिटायर होने पर अनोखा फेयरवेल देखने को मिला. इस प्रोग्राम में महिला पुलिसकर्मियों ने केवल डांस किया, बल्कि रिटायर हुई दोनों साथियों को नोटों की माला पहनाई. साथ ही ढोल नगाड़ों के साथ उनको घर भी पुहंचाया.

etv bharat
women policemen dance in up

मुरादाबाद: किसी भी सरकारी विभाग के कर्मचारी को उसके रिटायरमेंट के बाद विभाग की तरफ से उसको विदाई दी जाती है, लेकिन मुरादाबाद में दो महिला होमगार्ड्स को जिस तरह से उनके रिटायरमेंट पर विदाई दी गयी, उस जश्न को देखकर हर व्यक्ति की आंखे नम हो गयीं. होमगार्ड्स विभाग की तरफ से रिटायमेंट की विदाई के बाद महिला पुलिसकर्मियों ने रिटायर हुई दोनों साथियों को एक पार्क में ले जाकर ढोल नगाड़ों की थाप पर जमकर डांस किया. दोनों पर फूल की वर्षा कर नोटों के हार पहनकर उनको घर तक छोड़ा.

मुरादाबाद में फेयरवेल में डांस करतीं महिला पुलिसकर्मी
हर महीने की 30 या 31 तारीख को किसी न किसी सरकारी विभाग में तैनात कर्मचारियों का रिटायरमेंट होता है. विभाग के साथी के रिटायरमेंट पर विभाग की तरफ से जश्न मना और सम्मानित कर उसको विदाई देते है. मुरादाबाद में होमगार्ड विभाग में तैनात दो महिला होमगार्ड के रिटायरमेंट के बाद विभाग में तैनात महिला होमगर्ट्स कर्मचारियों ने जिस तरह से उनके रिटायमेंट की विदाई दी. उसको देखकर हर रिटायर्ड कर्मचारियों की आंखें नम हो गयीं.

ढोल नगाड़ों की थाप पर डांस कर दी विदाई:
मुरादाबाद में गुरुवार को 2 महिला होमगार्ड एक महिला थाने और सिविल लाइन थाने में तैनात थी. विभाग की तरफ से रिटायरमेंट के बाद साथी महिला होमगार्ड रिटायर्ड महिला होमगार्ड को लेकर सिविल लाइन थाना स्थित अंबेडकर पार्क पंहुच गयीं. वहां मौजूद साथियों ने दोनों होमगार्ड्स पर फूल बरसाए, साथ ही उन्हें नोटों की माला पहनाई. फिर ढोल की थाप पर सभी ने डांस कर रिटायर होने वाली होमगार्ड साथियों को उनके घर तक ढोल बजाते हुए पहुंचाया. इसी दौरान महिला होमगार्ड साथियों ने रिटायर्ड साथियों के साथ सेल्फी भी ली.

ये भी पढ़ें- सीबीआई ने अतीक अहमद के गुर्गे हमज़ा अंसारी को किया गिरफ्तार



कौन कितने साल से था विभाग में तैनात:
गुरुवार को रिटायर्ड हुई महिला होमगार्ड उर्मिला ने करीब 38 साल तक विभाग को अपनी सेवा दी थीं. उर्मिला मुरादाबाद में ही खुशहालपुर बैंक कॉलोनी की रहने वाली हैं. दूसरी महिला होमगार्ड प्रेमलता लाइन पार की रहने वाली है. सिविल लाइन थाने में गुरुवार को उनकी सेवा का आखिरी दिन था. 34 साल तक विभाग की सेवा करने के बाद प्रेमलता गुरुवार को रिटाय हो गयीं. यह दोनों सिविल लाइन थाने में होने वाले धरना प्रदर्शन को लेकर सक्रिय रहती थीं. प्रेमलता और उर्मिला इस विदाई से भावुक नजर आईं और दोनों की आंखें नम हो गईं.
ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

Last Updated :Jul 1, 2022, 9:22 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details