उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सैन्य सम्मान के साथ हुआ शहीद रामसिंह का अंतिम संस्कार, उमड़ा जनसैलाब

By

Published : Aug 20, 2021, 10:37 PM IST

last-rites-of-martyr-ram-singh-in-meerut-with-full-military-honours
last-rites-of-martyr-ram-singh-in-meerut-with-full-military-honours ()

जम्मू-कश्मीर के राजौरी में आतंकियों से लोहा लेते हुए शहीद हुए जूनियर कमीशंड ऑफिसर (जेसीओ) राम सिंह का शुक्रवार देर शाम को पूरे सैन्य सम्मान के साथ सूरजकुंड पर अंतिम संस्कार किया गया. देश के लिए प्राण न्योछावर करने वाले शहीद की अंतिम यात्रा में बारिश के बावजूद जनसैलाब उमड़ पड़ा.

मेरठ: जम्मू-कश्मीर के राजौरी में आतंकियों से लोहा लेते हुए शहीद हुए जूनियर कमीशंड ऑफिसर राम सिंह का शुक्रवार देर शाम को पूरे सैन्य सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया. शहर के सूरजकुंड स्थित श्मशान घाट पर शाहिद का अंतिम संस्कार हुआ. शुक्रवार को दिन भर मौसम खराब रहा. इस वजह से शहीद के पार्थिव शरीर को मेरठ लाने में काफी विलम्ब हुआ. शहरवासी शहीद के अंतिम दर्शन के लिए सुबह से ही घर पर पहुंचने लगे थे.

सैन्य सम्मान के साथ शहीद राम सिंह का अंतिम संस्कार
ये भी पढ़ें- भोजपुरी एक्ट्रेस प्रियंका पंडित का प्राइवेट वीडियो लीक, सोशल मीडिया पर हो रहा है वायरल

शाम करीब 6.30 बजे शहीद का पार्थिव शरीर जैसे ही मीरुथ के गंगानगर पहुंचा तो हर तरफ मातम पसर गया. वहीं अंतिम दर्शन के लिए उनके घर पर भीड़ उमड़ पड़ी. उधर, पत्नी और बच्चों का रो-रोकर बुरा हाल था.

छात्रों ने दी शहीद राम सिंह को श्रद्धांजलि

वहीं छात्रों ने भी शहीद राम सिंह को कैंडल मार्च निकालकर श्रद्धांजलि दी. गौरतलब है कि जेसीओ राम सिंह ने अंतिम समय में मातृभूमि के लिए गोली लगने के बाद भी जवाबी गोलीबारी में आतंकी को ढेर कर दिया था. राम सिंह 27 जुलाई को ही एक महीने की छुट्टी के बाद जम्मू गए थे. वे राष्ट्रीय राइफल्स रेजीमेंट में तैनात थे, इसलिए आतंकी के खिलाफ होने वाले ऑपरेशन में अक्सर शामिल होते थे.

ये भी पढ़ें- 'उड़े जब-जब जुल्फें तेरी...'नीरज चोपड़ा के सामने लड़कियों ने डांस कर उड़ेला प्यार, पूछा 'ज्यादा तो नहीं छेड़ा न...

गुरुवार सुबह भी उनकी पत्नी अनीता भंडारी से फोन पर रोज की तरह बात हुई थी. शाम को परिजनों को सूचना मिली कि वे शहीद हो गए. राम सिंह छह महीने बाद रिटायर होने वाले थे. राम सिंह के पांच बच्चों में दो बेटी प्रियंका रावत और करिश्मा नेगी की शादी हो चुकी है. सात साल से उनका परिवार मेरठ में रह रहा है. बेटा सोलन में एमकॉम की पढ़ाई करते हुए सीडीएस की तैयारी कर रहा है. छोटी बेटी मीनाक्षी और मनीषा पढ़ाई कर रही हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details