उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मेरठ में गोवंश के अवशेष मिलने पर ग्रामीणों में फैला रोष

By

Published : Sep 4, 2022, 3:31 PM IST

मेरठ के जानी में रविवार को खेत पर जा रहे ग्रामीणों को जंगल में बहुत दूर तक गोवंश के अवशेष फैले हुए दिखाई पड़े. इससे ग्रामीणों में रोष फैल गया.

Etv Bharat
ग्रामीणों में फैला रोष

मेरठ:जिले के जानी में रविवार को खेत पर जा रहे ग्रामीणों को जंगल में बहुत दूर तक गोवंश के अवशेष फैले हुए दिखाई पड़े. इससे ग्रामीणों में रोष फैल गया. इसकी जानकारी मिलने पर पहुंची पुलिस ने गोवंश अवशेषों को जेसीबी मंगवा कर गड्ढा खोदवाकर दबाने का प्रयास करने लगी. वहीं, ग्रामीणों ने विरोध करते हुए हंगामा कर दिया.

मेरठ के जानी थाना क्षेत्र के मुस्लिम बहुल गांव जानी कलां में रविवार की सुबह जानी-पूठरी मार्ग के जंगल में करीब 12 गोवंश के अवशेष मिलने पर ग्रामीणों में रोष फैल गया. मौके पर पहुंची पुलिस के सामने हिंदू संगठनों के सदस्यों ने जमकर हंगामा किया है. जानी में गोकशी की घटना से गुस्साएं मौके पर मौजूद ग्रामीणों ने इंस्पेक्टर जानी को हटाने की मांग की है.

ग्रामीणों में फैला रोष

इसे भी पढ़ेंःबुलंदशहर: गोवंश के अवशेष मिलने पर बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने काटा हंगामा

दरअसल, जानकारी के अनुसार जानी कला के जंगल में आज सुबह खेत पर गए ग्रामीणों को जानी-पूठरी मार्ग स्थित जंगल में बहुत दूर तक गोवंश के अवशेष फैले हुए दिखाई पड़े. इससे ग्रामीणों में आक्रोश फैल गया. ग्रामीणों ने पुलिस को घटना की सूचना दी.

इस दौरान हिंदू संगठन के सदस्य भी मौके पर पहुंच गए. उन्होंने विरोध करते हुए पुलिस को गोवंश अवशेष दबाने से रोक दिया. हिंदू संगठन के सदस्य तुरंत आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर हंगामा करने लगे. पुलिस हिंदू संगठनों के सदस्यों को समझाने का प्रयास की लेकिन हिंदू संगठन के सदस्य मौके पर हंगामा करते रहे. वह मौके पर उच्च अधिकारियों को बुलाने की मांग कर रहे हैं.
इसे भी पढ़ेंःबागपत: गोवंश के अवशेष मिलने पर विश्व हिन्दू परिषद ने पुलिस पर उठाए सवाल

ABOUT THE AUTHOR

...view details