उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सरकार को जलसमाधि लेने की धमकी दे चुके जगतगुरु परमहंस आचार्य ने फिर छेड़ा हिंदू राष्ट्र का 'राग', जानें क्या कहा

By

Published : Mar 29, 2022, 7:45 PM IST

मथुरा में गिर्राज नगरी गोवर्धन में गिरिराज जी के दर्शन करने के लिए तपस्वी छावनी पीठाधीश्वर जगतगुरु परमहंस आचार्य पहुंचे. परमहंस आचार्य ने कहा कि राम मंदिर के लिए आमरण-अनशन किया गया था. हिंदुस्तान को भी हिंदू राष्ट्र घोषित करना चाहिए. इसके लिए वह संघर्ष कर रहे हैं.

etv bharat
जगतगुरु परमहंस आचार्य

मथुरा. गिर्राज नगरी गोवर्धन में गिरिराज जी के दर्शन करने मंगलवार को तपस्वी छावनी पीठाधीश्वर जगतगुरु परमहंस आचार्य पहुंचे. वहां उन्होंने विधिवत पूजा-अर्चना करने के बाद भारत को हिंदू राष्ट्र बनाने की प्रार्थना की. इस दौरान पत्रकारों से रूबरू होते हुए परमहंस आचार्य ने कहा कि उन्होंने राम मंदिर के लिए आमरण-अनशन किया था. आज मंदिर बन रहा है. उन्होंने काशी-मथुरा के लिए जो कहा था, वह भी जल्द होगा. उन्होंने कहा कि बांग्लादेश और पाकिस्तान मुस्लिम देश बन चुके हैं. हिंदुस्तान को भी हिंदू राष्ट्र घोषित करना चाहिए.

जगतगुरु परमहंस आचार्य
जगत गुरु परमहंस आचार्य ने जानकारी दीगुरु परमहंस आचार्य ने कहा कि उन्हें लोग तपस्वी छावनी पीठाधीश्वर जगतगुरु परमहंस आचार्य के नाम से जानते हैं. वह अयोध्या से आए हैं. वे राम मंदिर के लिए भी कई बार आमरण-अनशन कर चुके हैं. काशी विश्वनाथ के लिए, कृष्ण जन्मभूमि के लिए उनके द्वारा सरकार से जो मांगें की गईं हैं, वह जल्द ही होने वाले हैं.
जगतगुरु परमहंस आचार्य

इसे भी पढ़ेंःस्वामी नरेंद्रानंद सरस्वती ने योगी को दी शुभकामना, कहाः पूरे देश की बागडोर संभालें आदित्यनाथ

भारत को हिंदू राष्ट्र घोषित कराने के लिए बहुत तेजी से अभियान चलाया जा रहा है. उसी के लिए वे गिरिराज जी मंदिर में मुखारविंद का दर्शन और अभिषेक किए और गिर्राज महाराज का आशीर्वाद लिया. उन्होंने कहा कि राष्ट्र की रक्षा, मानवता की रक्षा, भारत की संस्कृति की रक्षा के लिए जल्द से जल्द भारत हिंदू राष्ट्र घोषित हो.

मुस्लिमों का वोट देने का अधिकार को खत्म
जगद्गुरु परमहंस आचार्य ने कहा कि भारत को जल्द से जल्द हिंदू राष्ट्र घोषित करना चाहिए क्योंकि देश का बंटवारा हिंदू-मुसलमान के नाम पर हुआ है. पाकिस्तान और बांग्लादेश मुस्लिम राष्ट्र घोषित हो चुके हैं. पाकिस्तान और बांग्लादेश में रहने वाले हिंदुओं को राष्ट्रीयता नहीं है. इसलिए हिंदुस्तान में जो इस्लामिक संगठन हैं, इनकी मदद समाप्त हो. भारत हिंदू राष्ट्र घोषित हो. आर्टिकल 368 में संविधान संशोधन प्रावधान है. उसी के आधार पर संवैधानिक मर्यादा के तहत भारत को हम हिंदू राष्ट्र बनाना चाहते हैं. दावा किया कि उनके समर्थन में इस वक्त पूरे देश में 50 करोड़ से अधिक लोग हैं जो हिंदू राष्ट्र की मांग कर रहे हैं.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details