उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लखनऊ और दिल्ली पुलिस की स्पेशल-सेल ने आमिर जावेद के घर पर मारा छापा, पूछताछ जारी

By

Published : Sep 29, 2021, 10:35 PM IST

up-n-delhi-police-special-cell-raided-aamir-javeds-house-in-lucknow
up-n-delhi-police-special-cell-raided-aamir-javeds-house-in-lucknow

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने बुधवार को गिरफ्तार आतंकी ओसामा और मूलचंद लाला के साथ लखनऊ से पकड़े गए आतंकी आमिर जावेद के घर पर छापामारी की. दिल्ली टीम के साथ एटीएस की भी एक टीम मौजूद रही.

लखनऊ: दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने बुधवार को गिरफ्त में आए आतंकी ओसामा और मूलचंद लाला के साथ लखनऊ से पकड़े गए आतंकी आमिर जावेद के घर पर छापा मारा. दिल्ली टीम के साथ एटीएस की भी एक टीम मौजूद रही. दिल्ली पुलिस की टीम आमिर जावेद के लोकल कनेक्शन खंगाल रही है. दिल्ली की टीम आमिर जावेद के 20 साथियों की लिस्ट भी लाई थी. इनके बारे में भी दिल्ली टीम ने पूरी जानकारी एकत्र की और फिर दिल्ली रवाना हो गई.

बीते दिनों में दिल्ली और यूपी एटीएस की टीम ने ओसामा और मूलचंद लाला, आमिर समेत छह को गिरफ्तार किया था. लखनऊ से पकड़े गए एटीएस के हत्थे चढ़े मोहम्मद आमिर जावेद की ससुराल कानपुर के रोशननगर में है. प्रयागराज से गिरफ्तार शातिर हुमैद आमिर का साला है. आमिर की इनोवा कार उसकी ससुराल से बरामद की गई थी. दिल्ली पुलिस की स्पेशल टीम ओसामा और मूलचंद लाला को रिमांड पर लेकर इनके दहशतगर्द लोगों से संबंध के साथ मुंबई अंडरवर्ल्ड के कनेक्शन की तलाश कर रही है. इसका हाल ही में एटीएस और एनआईए की जांच पड़ताल में खुलासा हुआ.

ये भी पढ़ें- श्रीकृष्ण जन्मभूमि केस की सुनवाई में 1967 की डिक्री को बताया गलत, 12 अक्टूबर को मुस्लिम पक्षकार रखेंगे अपना पक्ष


एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशान्त कुमार के मुताबिक एक टीम दोनों को लेकर लखनऊ पहुंची, जिसके बाद आमिर के घर के साथ इन लोगों के अन्य ठिकानों पर भी छापेमारी की. हालांकि यहां से टीम को कुछ खास हाथ नहीं लगा. दिल्ली पुलिस को जानकारी मिली थी कि आतंकियों को ऊंचाहार अकौढ़िया निवासी लाला उर्फ मूलचंद्र ने हुमैदुर के माध्यम से प्रयागराज में आरडीएक्स सप्लाई की थी. हुमैदुर ओसामा का चाचा और आमिर का रिश्तेदार है.

इसके चलते ही हुमैदुर के हर मूवमेंट को लेकर पुलिस की टीम बारीकी से पड़ताल कर रही है. हुमैदुर ने आतंकियों की गिरफ्तारी के बाद प्रयागराज करैली में सरेंडर कर दिया था. हुमैदुर को आईईडी किसने सप्लाई की थी, इसकी टीम पड़ताल कर रही है. सूत्रों के मुताबिक, प्रयागराज से आतंकी ओसामा और जीशान ने पाकिस्तान में आईएसआई की ट्रेनिंग ली थी. उन्हें मुंबई अंडरवर्ल्ड से मदद मिल रही थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details