उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

भोजपुरी फिल्मों में अश्लीलता परोसी तो नहीं मिलेगा अनुदान: राजू श्रीवास्तव

By

Published : Jul 9, 2021, 2:19 PM IST

Updated : Jul 9, 2021, 7:53 PM IST

फिल्म विकास परिषद के अध्यक्ष और कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव ने सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की. ईटीवी भारत से विशेष बातचीत में उन्होंने कहा कि भोजपुरी के नाम पर अश्लीलता बर्दाश्त नहीं जाएगी और ऐसी फिल्मों के लिए अनुदान नहीं मिलेगा.

comedian raju srivastava
comedian raju srivastava

लखनऊ: उत्तर प्रदेश फिल्म विकास परिषद के अध्यक्ष और कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव सीएम योगी से मिले. उन्होंने मुलाकात के बाद ईटीवी भारत से फोन पर विशेष बातचीत की. उन्होंने भोजपुरी फिल्मों और गानों में परोसी जा रही अश्लीलता पर चिंता जताई. राजू श्रीवास्तव ने कहा कि जिस प्रकार से भोजपुरी भाषा में बनने वाली फिल्मों और गानों में अश्लीलता और फूहड़ता परोसी जा रही है. ऐसी फिल्मों को अनुदान नहीं दिया जाएगा. गोरखपुर के सांसद रवि किशन ने सरकार के इस फैसले की सराहना की.

राजू श्रीवास्तव.

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री से बातचीत के बाद, एक कमेटी गठित की गयी है. सभी फिल्मों और गानों को लेकर जो अनुदान दिया जाता है. उसकी स्क्रिप्ट, गाने और फिल्म देखने के बाद ही अनुदान देने पर फैसला किया जाएगा. अगर उसमें अश्लीलता होगी, तो अनुदान नहीं दिया जाएगा.

राजू श्रीवास्तव ने कहा कि भोजपुरी मनोरंजन के नाम पर फिल्म और गानों में अश्लीलता नहीं परोसी जा सकती है. परिवार और मित्रों के साथ ऐसी फिल्में देखते समय लोग असहज हो जाते हैं. अब उत्तर प्रदेश सरकार ने भोजपुरी में मनोरंजन के नाम पर अश्लीलता और फूहड़ता परोसने वाले लोगों को अनुदान नहीं देने का फैसला किया है. उत्तर प्रदेश सरकार के इस फैसले पर गोरखपुर के सांसद रवि किशन ने समर्थन किया और इसके लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को धन्यवाद दिया.

यूपी फिल्म विकास परिषद के अध्यक्ष राजू श्रीवास्तव ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से आग्रह किया है कि वेब सीरीज और टीवी सीरीयल को भी फिल्मों की भांति सब्सिडी के दायरे में लाना चाहिए. मुख्यमंत्री ने कहा कि वेब सीरीज और टीवी सीरीयल को कुछ शर्तों के साथ सब्सिडी देने पर सरकार विचार कर रही है.


राजू श्रीवास्तव ने मुख्यमंत्री को जानकारी दी है कि जिन 62 फिल्मों की स्क्रिप्ट का परीक्षण किया गया है, उनमें से कुछ फिल्मों की स्क्रिप्ट पर इसलिए रोक लगा दी गई क्योंकि यह फिल्में अश्लीलता और अनैतिकता के साथ-साथ सरकार की फिल्म नीति के निर्धारित मानकों पर खरी नहीं उतर रही थीं. कुछ फिल्मों की स्क्रिप्ट को पुनः विचार के लिए समिति के सदस्यों के पास भेजा गया है. उन्होंने बताया कि जिन फिल्म निर्माताओं की फिल्में पहले से ही रिलीज हो चुकी हैं, उनको सब्सिडी का भुगतान जल्द ही किया जाएगा.

Last Updated : Jul 9, 2021, 7:53 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details