उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लखनऊ: डॉक्टर श्यामा प्रसाद मुखर्जी अस्पताल में 12 वेंटिलेटर पर जल्द इलाज शुरू

By

Published : Jun 23, 2020, 7:29 AM IST

राजधानी लखनऊ के डॉक्टर श्यामा प्रसाद मुखर्जी अस्पताल में 12 वेंटिलेटर पर जल्द ही इलाज शुरु होने जा रहा है. दरअसल अस्पताल में लम्बे समय से वेंटिलेटर की समस्या के कारण यहां आने वाले गंभीर बच्चों को इलाज नहीं मिल पाता था. जिसके बाद अब सभी गंभीर मरीजों का इलाज संभव हो पाएगा.

lucknow news
सिविल अस्तपाल में 12 वेंटिलेटर पर जल्द इलाज शुरु

लखनऊ:जिले के सिविल अस्पताल में 12 वेंटिलेटर पर इलाज जल्द ही शुरू होगा. मंगलवार को डाॅक्टर श्यामा प्रसाद मुखर्जी की पुण्यतिथि पर वेंटिलेटर का संचालन शुरू किया जाएगा. यह वेंटिलेटर बाल रोग, इमरजेंसी और हृदय रोग विभाग में स्थापित हो चुके हैं.

डॉक्टर श्यामा प्रसाद मुखर्जी अस्पताल में लम्बे समय से वेंटिलेटर की समस्या के कारण यहां आने वाले गंभीर बच्चों को इलाज नहीं मिल पाता था, वहीं हृदय गति और इमरजेंसी में भी वेंटीलेटर की सुविधा ना होने की वजह से यहां आने वाले गंभीर मरीजों को तमाम दिक्कतों का सामना करना पड़ता था. जिसके बाद यहां आने वाले मरीजों को रेफर कर दिया जाता था.

लेकिन अब डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी अस्पताल में वेंटिलेटर की व्यवस्था होने के कारण यहां आने वाले गंभीर मरीजों को इलाज के लिए भटकना नहीं पड़ेगा. अब उन्हें बेहतर चिकित्सा यहां भी मिल पाएगी.

इस पर सिविल अस्पताल के निदेशक डॉ डीएस नेगी ने बताया कि बाल रोग विभाग के पीआईसीयू में सात पीडियाट्रिक और एक नियोनेटल वेंटिलेटर लग चुका है. इन आठ वेंटिलेटर पर गंभीर बच्चों का इलाज मुमकिन होगा. डाॅ नेगी ने बताया कि अस्पताल की इमरजेंसी में भी दो वेंटिलेटर लगा दिए गए हैं. इस पर इमरजेंसी में आने वाले मरीजों को भी वेंटिलेटर की सुविधा मिल सकेगी. वहीं हृदय रोग में दो और वेंटिलेटर बढ़ा दिए गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details