उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

पीडब्ल्यूडी मुख्यालय में बाबू की मौत के बाद मंत्री ने दिया जांच का आदेश, कमेटी गठित

By

Published : Aug 4, 2022, 8:43 PM IST

Updated : Aug 4, 2022, 10:05 PM IST

पीडब्ल्यूडी मुख्यालय में बुधवार की रात में कर्मचारी की शराब पीने के दौरान हुई मौत के मामले में लोक निर्माण मंत्री जितिन प्रसाद सख्त हो गए हैं. घटना की जांच के लिये तीन अफसरों की कमेटी बनाई गई है.

पीडब्ल्यूडी मुख्यालय
पीडब्ल्यूडी मुख्यालय

लखनऊ : पीडब्ल्यूडी मुख्यालय में बुधवार की रात में कर्मचारी की शराब पीने के दौरान हुई मौत के मामले में लोक निर्माण मंत्री जितिन प्रसाद सख्त हो गए हैं. घटना की जांच के लिये तीन अफसरों की कमेटी बनाई गई है. यह कमेटी सीसीटीवी सर्विलांस के आधार पर इस पूरे मामले की पड़ताल करेगी. मंत्री ने आदेश दिया है कि मृतक कर्मचारी के आश्रित को तत्काल नौकरी दी जाए. इसके अतिरिक्त लोक निर्माण विभाग में अब निर्धारित समय के बाद रुकने वाले कर्मचारियों को ईमेल के माध्यम से अफसरों को सूचित करना होगा. अन्यथा उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

मंत्री ने आदेश दिया कि श्रेणी -ग' का प्रमुख अभियंता, कनिष्ठ सहायक, विपिन सिंह का 3 अगस्त की रात को कार्यालय में आकस्मिक निधन हो गया था. जिस मामले में प्राथमिकता पर कार्यवाही की जाए. इसके लिये एक जांच कमेटी गठित कर सीसीटीवी आदि पहलुओं को समाहित करते हुए जांच आख्या उपलब्ध करायी जाए. जांच में घटना के कारणों की विस्तृत विवेचना करते हुए उत्तरदायित्व भी निर्धारित किया जाए.

जांच का आदेश

मृतक परिवार को हर सम्भव सहायता दी जाए. साथ ही परिवार के किसी एक व्यक्ति को विभाग में नियमानुसार मृतक आश्रित के रूप में तत्काल नियुक्ति की कार्यवाही की जाए. जिसके बाद में विभागाध्यक्ष की ओर से तत्काल कार्रवाई करते हुए कमेटी का गठन किया गया. कमेटी में वीके जैन, मुख्य अभियन्ता (मुख्यालय-2) अध्यक्ष होंगे. अजय कुमार, वरिष्ठ स्टाफ ऑफिसर (ई-2) और सतीश चन्द्र, अधीक्षण अभियन्ता (वाद) सदस्य होंगे.

जांच का आदेश




आदेश दिया गया है कि समस्त अधिकारी व कर्मचारी में किसी को कार्यालय समय के पश्चात उपस्थित रहकर राजकीय कार्य करने की जरूरत हो तो इस सम्बन्ध में मुख्य अभियन्ता (मु0-2) को लिखित या ई-मेल से जानकारी देनी होगी. बिना इजाजत उपस्थिति आपत्तिजनक मानी जायेगी तथा इस सम्बन्ध में सम्बन्धित के विरुद्ध कड़ी अनुशासनिक कार्यवाही की जाएगी.

जांच का आदेश

यह भी पढ़ें : साइबर फ्रॉड से रहें सावधान, क्रिमिनल्स अपना रहे नए-नए तरीके

गौरतलब है कि लोक निर्माण विभाग के मुख्यालय निर्माण भवन में बुधवार की रात तीन कर्मचारियों ने एक साथ शराब पी थी. इस दौरान संदिग्ध परिस्थितियों में एक कर्मचारी विपिन सिंह की मौत हो गई थी. जिसके बाद में लोक निर्माण मंत्री जितिन प्रसाद ने जांच का आदेश दिया.
ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

Last Updated : Aug 4, 2022, 10:05 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details