उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लखनऊ: मौसम विभाग ने यूपी के कई जिलों में भारी बारिश की दी चेतावनी

By

Published : Jul 4, 2020, 2:29 PM IST

लखनऊ मौसम विभाग ने यूपी के कई जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. मौसम विभाग के अनुसार यूपी के कई जिलों में गरज और चमक के साथ भारी बारिश की संभावना है. इसके अलावा 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से धूल भरी आंधी चलने के भी आसार हैं.

lucknow news
यूपी के कई जिलों में बारिश के आसार

लखनऊ: उत्तर प्रदेश मौसम विभाग ने आज शनिवार को यूपी के कई जिलों में गरज और चमक के साथ भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. यह चेतावनी शनिवार और रविवार दोनों दिनों के लिए जारी की गई है.

दरअसल, मेट्रोलॉजिकल सेंटर लखनऊ ने शनिवार और रविवार के लिए भारी बारिश की चेतावनी पूरे प्रदेश में जारी की है. चेतावनी के अनुसार, गरज और चमक के साथ प्रदेश के कई हिस्सों में शनिवार और रविवार को बारिश की संभावना है. मौसम विभाग की ओर से जारी की गई सूचना में कहा गया है कि उत्तर प्रदेश के पूर्वी इलाके में भारी बारिश संभावना है, तो वहीं पश्चिमी उत्तर प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में गरज और चमक के साथ बारिश हो सकती है. इसके अलावा 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से धूल भरी आंधी चलने के भी आसार हैं.

उत्तर प्रदेश के पीलीभीत, बरेली, बदायूं, संभल, रामपुर, मुरादाबाद, बलरामपुर, सिद्धार्थनगर, महाराजगंज, कुशीनगर, देवरिया, गोरखपुर, संत कबीर नगर, बलिया, मऊ, गाजीपुर, चंदौली, वाराणसी और इन्हीं जिलों के आसपास के इलाकों में भारी बारिश की चेतावनी मौसम विभाग की तरफ से जारी की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details