उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

यूपी: मालेगांव बम ब्लास्ट के आरोपी को JDU ने दिया टिकट, मामला खुला तो नेताओं ने बंद कर लिए फोन

By

Published : Jan 25, 2022, 10:47 PM IST

यूपी विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर मंगलवार को जदयू की उम्मीदवारों की सूची जारी हुई. इन उम्मीदवारों में सबसे चौंकाने वाला नाम रमेश चंद्र उपाध्याय का था. रमेश चंद्र उपाध्याय मालेगांव बम ब्लास्ट के मुख्य आरोपी है.

etv bharat
मालेगांव बम ब्लास्ट के आरोपी को JDU ने दिया टिकट

लखनऊ: यूपी विधानसभा चुनाव 2022 के लिए जनता दल यूनाइटेड (JDU) ने मंगलवार को 20 प्रत्याशियों की अपनी पहली सूची जारी की थी. सूची जारी होते ही बखेड़ा खड़ा हो गया. इसकी वजह थी बलिया की बैरिया विधानसभा सीट (Bairia Assembly Seat) से घोषित पार्टी प्रत्याशी रमेश चंद्र उपाध्याय. रमेश चंद्र मालेगांव बम ब्लास्ट में मुख्य आरोपी है. मामले ने तूल पकड़ा तो आनन-फानन में पार्टी ने संशोधित सूची जारी कर बैरिया सीट को ही सूची से हटा दिया. 'ईटीवी भारत' ने जब जनता दल यूनाइटेड के नेताओं से फोन पर संपर्क करने का प्रयास किया तो प्रदेश अध्यक्ष डॉ. अनूप पटेल समेत तमाम नेताओं के फोन स्विच ऑफ मिले.


2008 के मालेगांव बम ब्लास्ट के आरोपी मेजर रमेश चंद्र उपाध्याय ने साल 2020 में जनता दल यूनाइटेड की सदस्यता ली थी. इसके बाद पार्टी ने उसी मालेगांव बम ब्लास्ट के मुख्य आरोपी को सदन में पहुंचाने के लिए 2022 के विधानसभा चुनाव में बैरिया सीट से टिकट दे डाला. रमेश मुंबई हाई कोर्ट से जमानत पर रिहा चल रहा है. पांच साल पहले उसे जमानत मिली थी. अब भी एनआईए की विशेष अदालत के समक्ष ट्रायल जारी है. साल 2019 में विश्व हिंदू महासभा के प्रत्याशी के रूप में बलिया संसदीय क्षेत्र से चुनाव लड़ने की बात कहकर मालेगांव बम ब्लास्ट का मुख्य आरोपी रमेश चंद्र उपाध्याय सुर्खियों में आया था.
ये भी पढ़ें- पडरौना सीट पर आरपीएन सिंह बनाम स्वामी प्रसाद मौर्य होने पर मुकाबला होगा बेहद दिलचस्प

मालेगांव बम ब्लास्ट के मुख्य आरोपी रमेश चंद्र उपाध्याय को टिकट देने का मामला गरमाया, तो जनता दल यूनाइटेड ने संशोधित सूची जारी कर रमेश चंद्र उपाध्याय वाली विधानसभा सीट को ही हटा दिया. इसके स्थान पर पार्टी की तरफ से औरैया सदर विधानसभा सीट पर मीरा दिवाकर को प्रत्याशी बनाया गया.
ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details