उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

महिला से धोखाधड़ी और जान से मारने की धमकी, पूर्व विधायक इंदल रावत-बेटे पर केस दर्ज

By

Published : Aug 3, 2021, 4:12 AM IST

सपा के पूर्व विधायक इंदल कुमार रावत एक बार फिर विवादों में हैं. एक महिला ने विधायक और उनके बेटे पर जमीन बेचने के नाम पर धोखाधड़ी करने का आरोप लगाया. महिला का कहना है कि विधायक और उसके बेटे ने उसे जान से मारने की धमकी दी.

पूर्व विधायक इंदल रावत
पूर्व विधायक इंदल रावत

लखनऊ:पूर्वसपा विधायक व उनके बेटे पर एक महिला को ठगने का आरोप लगा है. जमीन देने के नाम पर, उसके नाम से किसी और जमीन का बैनामा कर दिया. जब पीड़ित महिला ने अपना रुपया वापस मांगा तो पहले पूर्व विधायक ने टरकाया लेकिन बाद में पूर्व विधायक और उसके बेटे ने महिला को जान से मारने की धमकी देकर भगा दिया. महिला का आरोप है कि पुलिस ने भी इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं की. अब कोर्ट के आदेश पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया.


थाना माल के बदौया गांव की रहने वाली अनिता सिंह ने बताया कि उनके पति का देहांत हो चुका है. पूरे घर की कमाई से उन्होंने एक हजार स्क्वायर फीट जमीन जानकीपुरम विस्तार निवासी पूर्व विधायक इंदल रावत के बेटे पंकज रावत से जानकीपुरम के रसूलपुर कायस्थ गांव में 2019 में ली थी. इसका बैनामा पंकज ने 1 मार्च 2019 को किया था. आरोप है कि जब वो जमीन पर निर्माण करवाने के लिए खुदाई करवा रही थीं, तभी प्लाट का कथित मालिक आया और उसने निर्माण का विरोध किया. पीड़ित महिला ने पूर्व विधायक इंदल रावत के बेटे पंकज को फोन किया तो वो मौके पर आया और आश्वासन दिया कि जमीन का बैनामा उसने गलती से कर दिया. यह जमीन उसकी नहीं है और वह दूसरी जगह उतनी ही जमीन देगा. इसके बाद पीड़ित महिला ने आश्वासन पर खुदाई तो रोक दी लेकिन पंकज व उसके पिता उसको टरकाते रहे.


ये भी पढ़ें- UP ATS ने की बड़ी कार्रवाई, अंतररार्ष्ट्रीय मानव तस्करी गैंग के दो और सदस्य गिरफ्तार

पीड़ित महिला ने बताया कि उसने प्लॉट की कुल कीमत का पूरा भुगतान पहले ही पंकज को कर दिया था. इसके बाद जब लगातार पंकज और इंदल कुमार रावत उसे टरकाने लगे तो उसने जानकीपुरम थाने में तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की. आरोप है कि पुलिस ने इस मामले को लेकर कोई कार्रवाई नहीं की. महिला ने कई बड़े अफसरों को भी इस मामले की जानकारी दी लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई. इसके बाद उसने न्यायालय का दरवाजा खटखटाया. महिला ने बताया कि आरोपी उसे चार महीने से आश्वासन देकर टरका रहा है.

ये भी पढ़ें- NIA खंगालेगी आतंकी मिनहाज के 22 दोस्तों का सच! 178 कॉल व 16 ईमेल से खुलेगा राज


फिलहाल पीड़ित अनीता से जुड़े इस मामले में कोर्ट के आदेश पर मारपीट, धमकी के साथ-साथ जमीन के नाम पर रकम हड़पने की धाराओं व जालसाजी का मामला दर्ज किया गया है. पीड़ित महिला का आरोप है कि वो 23 मार्च 2021 को पूर्व विधायक इंदल रावत के घर भी गई थी. वहां पंकज, उसके पिता व पूर्व विधायक इंदल रावत ने उसको अपशब्द कहे और धमकी देकर वहां से भगा दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details