उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

अवैध खनन में लगी जेसीबी से किसान की मौत के बाद हटाए गए एसडीएम बीकेटी

By

Published : Sep 24, 2022, 12:35 PM IST

अवैध खनन में लगी जेसीबी से किसान की मौत के बाद लखनऊ डीएम सूर्यपाल गंगवार ने कार्रवाई करते हुए बीकेटी के एसडीएम गोविंद मौर्य को हटा दिया है. गोविंद मौर्य को एसीएम की जिम्मेदारी दी गई है.

Etv Bharat
Etv Bharat

लखनऊ. अवैध खनन में लगी जेसीबी से किसान की मौत के बाद लखनऊ डीएम सूर्यपाल गंगवार ने कार्रवाई करते हुए बीकेटी के एसडीएम गोविंद मौर्य को हटा दिया है. गोविंद मौर्य को एसीएम की जिम्मेदारी दी गई है. गुरुवार की रात एसडीएम बीकेटी गोविंद मौर्य गुडंबा थाना क्षेत्र के अंतर्गत हो रहे अवैध खनन पर कार्यवाही करने पहुंचे थे. इस दौरान एसडीएम के मौके पर पहुंचने पर अवैध खनन में लगी जेसीबी को चालक खेतों में लेकर भागने लगा. जिससे खेत में सो रहे एक किसान की जेसीबी से दबने से मौत हो गई थी.

घटना के बाद अवैध खनन व किसान की मौत के बाद लखनऊ जिला प्रशासन ने एसडीएम के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की है. वहीं यह अनुमान भी लगाया जा रहा है कि गुडंबा थाना के अधिकारियों के खिलाफ भी कार्यवाही हो सकती है. लगातार यह सवाल खड़े हो रहे हैं कि आखिर क्षेत्र में हो रहे अवैध खनन की जानकारी गुडंबा इंस्पेक्टर को क्यों नहीं थी?

जारी आदेश

यह भी पढ़ें : हजरतगंज ब्लैकबेरी शोरूम के पास ट्रांसफार्मर में लगी आग, 2 महीने में आग लगने की छठी घटना

घटना के बाद पुलिस ने कार्यवाही करते हुए अवैध खनन में लगी जेसीबी के ड्राइवर व संबंधित लोगों के खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है. घटना की जानकारी देते हुए डीसीपी नॉर्थ कासिम आब्दी ने बताया कि घटना को संज्ञान लेते हुए मौके पर पुलिस फोर्स भेजी गई थी, घटना के संदर्भ में एफआईआर दर्ज कर कार्यवाही की जा रही है. दोषी पुलिस कर्मचारियों के खिलाफ भी आवश्यकता पड़ने पर कार्यवाही की जाएगी. पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों की संलिप्तता की जांच की जा रही है.

यह भी पढे़ें : गजवा ए हिंद 2047 मिशन के लिए यूपी में इकट्ठा किया जा रहा था फंड, 6 PFI सदस्यों से ATS कर रही पूछताछ

ABOUT THE AUTHOR

...view details