उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बीते 24 घंटे में नोएडा में आए कोरोना के 141 नए केस

By

Published : Apr 30, 2022, 10:38 PM IST

गौतमबुद्ध नगर जिले में कोरोना की बीते 24 घंटे में 141 नए संक्रमित मरीज मिले हैं, जिसके बाद जिले में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या एक लाख से ऊपर पहुंच गई है.

बीते 24 घंटे में नोएडा में आए कोरोना के 141 नए केस
बीते 24 घंटे में नोएडा में आए कोरोना के 141 नए केस

नई दिल्ली/नोएडा:गौतमबुद्ध नगर जिले में कोरोना की बीते 24 घंटे में 141 नए संक्रमित मरीज मिले हैं, जिसके बाद जिले में कुल मरीजों की संख्या एक लाख से ऊपर पहुंची गई है. इनमें 141 सक्रिय संक्रमित भी शामिल हैं. वहीं 128 संक्रमित कोरोना से स्वस्थ हुए हैं. कोरोना से स्वस्थ होने वालों की तादाद 99 हजार 111 हो गई है. वहीं उत्तर प्रदेश के 75 जिलों में कोरोना को लेकर गौतमबुद्ध नगर पहले स्थान पर, गाजियाबाद दूसरे और प्रदेश की राजधानी लखनऊ तीसरे नंबर पर है.

वहीं इस मामले में मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. सुनील कुमार शर्मा का कहना है कि होम आइसोलेशन में संक्रमितों के घर पर कोरोना किट पहुंचाने के साथ ही इंटीग्रेटेड कंट्रोल रूम से फोन करके स्वास्थ्य का हाल जाना जा रहा है. उनका कहना है कि कोरोनारोधी टीका संक्रमण के प्रभाव को कम करता है.

यह भी पढ़ें-UP Corona Update : यूपी में कोरोना के 278 नए केस, एक्टिव केस 1500 पार

संक्रमित होने के बाद भी हल्के लक्षण दिखते हैं. इसलिए लोगों को चाहिए कि टीका जरूर लगवाएं. उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग के साथ ही सभी प्रशासनिक विभागों और आम जनता के सहयोग के चलते जिले में कोरोना संक्रमित लोगों की तादाद कम करने का प्रयास किया जा रहा है. नोएडा में अब तक कुल 141 मामले कोरोना के सामने आ चुके हैं.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत एप

ABOUT THE AUTHOR

...view details