उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कानपुर में बीजेपी की गाड़ी में तोड़फोड़ का मामला, पांच सपा नेता पार्टी से निष्कासित

By

Published : Dec 29, 2021, 6:30 PM IST

बीजेपी ने आरोप लगाया था कि कानपुर में पीएम मोदी की रैली के आसपास माहौल बिगाड़ने की साजिश समाजवादी पार्टी ने साजिश रची थी. बुधवार को पुलिस ने इस मामले में 4 अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया. वहीं सपा ने पांच सपा नेताओं को पार्टी से निष्कासित कर दिया.

samajwadi party leaders terminated in kanpur
samajwadi party leaders terminated in kanpur

कानपुर: निराला नगर पार्क में मंगलवार को प्रधानमंत्री मोदी की जनसभा थी. इसमें उत्तर प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ भी पहुंचे थे. जनसभा को संबोधित करने के बाद जैसे ही दोनों नेता लखनऊ के लिए रवाना हुए, तभी समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने पीएम मोदी और मुख्यमंत्री योगी के पुतले जलाए. साथ ही पास में खड़ी भारतीय जनता पार्टी की गाड़ी में पत्थरबाजी की गई थी. पुलिस ने बुधवार को इस मामले में चार अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया.

जानकारी देते पुलिस आयुक्त कानून व्यवस्था आनंद प्रकाश तिवारी

पुलिस कमिश्नर असीम अरुण ने मुकदमा दर्ज कर आरोपियों को चिन्हित किया था. बुधवार को चार सपा कार्यकर्ता गिरफ्तार किए गए. इसकी पुष्टि अपर पुलिस आयुक्त कानून व्यवस्था आनंद प्रकाश तिवारी ने की.

पुलिस आयुक्त कानून व्यवस्था आनंद प्रकाश तिवारी ने बताया कि नौबस्ता थाने इलाके में प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री योगी की जनसभा के बाद सपा के कार्यकर्ताओं ने कार में तोड़फोड़ की थी. पुलिस ने इस मामले में चार आरोपियों को लखनऊ से गिरफ्तार किया है.

ये भी पढ़ें- प्रियंका गांधी के काफिले की गाड़ी से महिला कार्यकर्ता हुई घायल

आनंद प्रकाश तिवारी ने कहा कि इन अभियुक्तों के नाम सुकांत शर्मा, सचिन केसरवानी, अभिषेक रावत और निकेश कुमार हैं. पुलिस को इनके चार और साथियों की तलाश है. पुलिस की टीम उनकी तलाश में संभावित ठिकानों पर दबिश दे रही हैं. जल्दी ही बाकी चार अभियुक्तों की भी गिरफ्तारी की जाएगी.

समाजवादी पार्टी नेताओं के निष्कासन का आदेश

वहीं समाजवादी पार्टी के मुख्य प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने बताया कि इस मामले में शामिल होने के कारण सचिन केसरवानी, अंकुर पटेल, अंकेश यादव, सुकांत शर्मा और सुशील राजपूत को पार्टी से निष्कासित कर दिया गया है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details