उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कानपुर में मुख्य सचिव का दौरा, शहर को सजाने में जुटे अफसर

By

Published : May 2, 2022, 5:41 PM IST

Updated : May 2, 2022, 10:16 PM IST

उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्रा सोमवार की शाम कानपुर आएंगे. स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स का लगभग 90 फीसदी काम पूरा हो चुका है और अगले महीने इसका उद्घाटन किया जाना है. कानपुर में इस तरह का यह पहला इनडोर स्पोर्ट्स स्टेडियम होगा, जहां पर खिलाड़ियों को एक ही छत के नीचे अलग-अलग खेलों के लिए सभी सुविधाएं मिल सकेंगी.

etv bharat
मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्रा

कानपुर: उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्रा अबसे कुछ ही देर बाद कानपुर आ जाएंगे. मुख्य सचिव के कानपुर आगमन को लेकर शहर के सभी प्रशासनिक अफसरों ने शहर को सजाने का काम सुबह से ही शुरु कर दिया है. वे कानपुर में इनडोर स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स का निरीक्षण करेंगे.

इसके अलावा कानपुर स्मार्ट सिटी के तहत जो अलग-अलग प्रोजेक्ट पर काम चल रहा है, उसकी भी वे समीक्षा करेंगे. उनके दौरे को लेकर कानपुर के नगर आयुक्त शिवसेना पंजीयन ने etv bharat से बातचीत में बताया कि मुख्य सचिव सबसे पहले पालिका स्टेडियम में स्थित इनडोर स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स का निरीक्षण करेंगे.

कानपुर में मुख्य सचिव का दौरा

इस स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में एक साथ 12 तरीके के बैडमिंटन टेबल टेनिस समेत अन्य खेलों को खिलाड़ी खेल सकेंगे. इस स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स का लगभग 90 फीसदी काम पूरा हो चुका है और अगले महीने इसका उद्घाटन किया जाएगा. कानपुर में इस तरह का यह पहला इनडोर स्पोर्ट्स स्टेडियम होगा, जहां पर खिलाड़ियों को एक ही छत के नीचे अलग-अलग खेलों के लिए सभी सुविधाएं मिल सकेंगी.

इसे भी पढ़ेंःईद, परशुराम जयंती, अक्षय तृतीया शांति और सौहार्द के साथ हो: सीएम योगी

उन्होंने यह भी बताया कि इसके अलावा कानपुर स्मार्ट सिटी के तहत शहर में कई तरह के काम चल रहा है, जिसमें स्मार्ट ट्रैफिक सिस्टम का काम सबसे प्रमुखता वाला है. इसके अलावा गंगा के घाटों को सुंदरीकरण का काम भी किया जा रहा है और जो अन्य काम है उसके लिए मुख्य सचिव सभी अफसरों से सीधा संवाद करेंगे.

वहीं, मुख्य सचिव के आगमन को लेकर जहां पालिका स्टेडियम के आस-पास की सभी सड़कों को बहुत अच्छे से तैयार कर दिया गया है, तो पालिका स्टेडियम के अंदर तरह-तरह के पौधे भी मंगवा कर रखे जा रहे थे. मुख्य सचिव पूरा निरीक्षण करने के बाद कानपुर में ही रात्रि विश्राम करेंगे.

इसके बाद वह अगले दिन सुबह वापस लखनऊ जाएंगे. मुख्य सचिव के आगमन को देखते हुए शहर में पुलिस और प्रशासन के अफसरों ने भी पूरे रूट का निरीक्षण किया. इसके अलावा जगह-जगह पर जो भी अतिक्रमण था. उसे भी पूरी तरीके से साफ करा दिया गया है, जिला प्रशासन के अफसरों की मानें तो मुख्य सचिव, शहर के विकास को लेकर रात में अफसरों के साथ एक बैठक भी कर सकते हैं, इसलिए हर विभाग के अफसरों के निर्देश दिए गए कि उनके विभाग की जो भी योजनाएं हैं और जो भी जनता से जुड़े काम हैं. उसकी भी रिपोर्ट तैयार रखें.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

Last Updated : May 2, 2022, 10:16 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details