उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

यूपी की अवैध सरकार पर कब चलेगा बुलडोजर, जो भाजपा का वो हमारा नहीं: अखिलेश यादव

By

Published : Apr 20, 2022, 10:10 PM IST

Updated : Apr 20, 2022, 10:40 PM IST

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव बुधवार देर शाम आगरा पहुंचे. पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर जमकर निशाना साधा.

etv  bharat
अखिलेश यादव

आगरा:समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव ने बुधवार देर शाम आगरा पहुंचे जहां पूर्व सीएम भीमनगरी हादसे में घायल पूर्व मंत्री और भीमनगरी अध्यक्ष अजयशील गौतम और हादसे के ​मृतक राजू प्रधान के परिजनों से मिले. मीडिया से रूबरू होने पर पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि यूपी की सरकार खुद अवैध बनी है. जो जन समर्थन मिलना चाहिए था, वो वोट में दिखाई नहीं देता.

अखिलेश यादव ने कहा कि इस सरकार पर कब बुलडोजर चलेगा. चाचा शिवपाल यादव के बारे में पूछे गए सवाल के जबाव में उन्होंने कहा कि जो भाजपा का है, वो हमारा नहीं है. उन्होंने कहा कि यूपी में सरकार आज मुसलमानों के मकान ढहा रही है. कल बौद्ध और जैन के मकान ढहाएगी. महंगाई, बेरोजगारी जैसे बुनियादी मुद्दों से ध्यान हटाने के लिए सरकार ने बुलडोजर का सहारा लिया है.

अखिलेश यादव

दरअसल, 14 अप्रैल की रात भीमनगरी मंच पर लाइट स्टैंड गिरने के हादसे में राजू प्रधान की मौत हो गई थी जबकि इस हादसे में पूर्व विधायक और भीम नगरी आयोजन समिति पदाधिकारी घायल हुए थे. इस हादसे में केंद्रीय राज्यमंत्री अर्जुन राम मेघवाल बाल-बाल बच गए थे. उन्होंने भीमनगरी हादसे पर दुख जताया. इसके बाद पूर्व सीएम अखिलेश यादव भीमनगरी हादसे में जान गंवाने वाले राजू प्रधान के आवास पर पहुंचे.

कई बार फिसली अखिलेश की जुबान, वसुधैव कुटुंबकम् को कहते रहे वासुदैव कुटुंबकम् :अखिलेश यादव पत्रकारों से बातचीत के दौरान बराबर वसुधैव कुटुंबकम को वासुदैव कुटुंबकम कहते रहे. वे कहते रहे कि जब भारत की पहचान वासुदैव कुटुंबकम् से है तो फिर यह भाजपा सरकार इस छवि के विपरीत काम क्यों कर रही है. कहा कि भाजपा और सरकार इस पहचान को नहीं मिटा रही है. जो परिवार मिल कर रह रहे हैं, उनके घर तोड़े जा रहे हैं. बिल्डिंग तोड़ रहे हैं. कौन देखेगा. इससे क्या लोगों को न्याय मिलेगा. उन्होंने भाजपा की सरकार को अवैध बताते हुए जोर देकर पूछा कि भाजपा की इस अवैध सरकार पर कब बुलडोजर चलेगा.

मुद्दों से ध्यान भटकाने को चल रहा बुलडोजर :सपा मुखिया और पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने मीडिया से रूबरू होने पर कहा, 'मुझे समारोह में आना था लेकिन मैं नहीं आ सका. आज घायल और मृतक परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त करने आया हूं'. विधानसभा चुनाव में अपेक्षित सीट नहीं मिलने के सवाल पर अखिलेश ने कहा कि सरकार अवैध बनी है. बिना वैध-अवैध का फैसला हुए घरों पर बुलडोजर चलाए जा रहे हैं क्योंकि ये संविधान नहीं मानते हैं. महंगाई और बेरोजगारी के मुद्दों से ध्यान भटकाने के लिए बुलडोजर का सहारा ले रहे हैं.

इसे भी पढ़ेंःअखिलेश यादव का योगी सरकार पर तंज, कहा- धक्कामार राज में आपातकालीन सेवाएं स्वयं संकट में...

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

Last Updated : Apr 20, 2022, 10:40 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details